धूरी की 33 वर्षीय महिला व बरनाला में 80 वर्षीय बुजुर्ग की मौत

जागरण टीम संगरूर बरनाला कोरोना के प्रकोप संगरूर व बरनाला जिले में थमता दिखाई नहीं दे रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 10:35 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 10:35 PM (IST)
धूरी की 33 वर्षीय महिला व बरनाला में 80 वर्षीय बुजुर्ग की मौत
धूरी की 33 वर्षीय महिला व बरनाला में 80 वर्षीय बुजुर्ग की मौत

जागरण टीम, संगरूर बरनाला :

कोरोना के प्रकोप संगरूर व बरनाला जिले में थमता दिखाई नहीं दे रही है। अनलाक-1 के बाद से संगरूर में कोरोना से मरने वालों की गिनती जहां 29 हो गई है वहीं बरनाला में इनकी संख्या बढ़कर अब तक सात हो चुकी है।

सोमवार को धूरी की 33 वर्षीय महिला की कोरोना से लुधियाना के अपोलो अस्पताल में मौत हो गई, वहीं आठ नए कोरोना मरीज आएं व 14 व्यक्तियों को कोरोना मुक्त होने के बाद घर भेज दिया गया। जिले में कोरोना के एक्टिव केसों की गिनती 209 हो गई है। कुल मरीजों की गिनती 1123 तक पहुंच गई है।

धूरी की 33 वर्षीय उक्त महिला के पिता की भी सहारनपुर में कोरोना से मौत हो गई थी। महिला के पिता सहारनपुर में कोरोना की चपेट में आएं व फिर उनकी मौत हो गई। महिला पिता के संस्कार पर सहारनपुर चली गई थी और वहां पर सात-आठ दिन व्यतीत किए। जहां महिला की माता, चाचा व भाई भी कोरोना संक्रमित होने के कारण ऑक्सीजन पर चल रहे है। महिला 24 जुलाई को सहारनपुर से संगरूर में धूरी अपने घर वापस लौट आई। यहां आने के बाद उसे बुखार व सांस लेने में तकलीफ होने लगी तो परिजनों ने महिला को संगरूर के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां निमोनिया से पीडि़त होने के बाद महिला को 25 जुलाई को ही लुधियाना के अस्पताल में रेफर कर दिया, जहां महिला को सांस लेने में परेशानी आने कारण आक्सीजन की मदद दी गई। यहां भी महिला की हालत दिनों दिन बिगड़ती गई, जिसके बाद 30 जुलाई को महिला को वेंटिलेटर पर रखा गया, फिर भी उसकी जान नहीं बच पाई। रविवार मध्यरात्रि के उपरांत डेढ़ बजे महिला की मौत हो गई। जिले में अब तक 29 मौत हो गई हैं, जिसमें से उक्त महिला की आयु सबसे कम मानी जा रही है। अन्य मृतक जहां अन्य बीमारियों से पीड़ित थे, वहीं महिला किसी अन्य बीमारी से पीड़ित नहीं थी। अब तक सबसे अधिक मालेरोटला ब्लॉक में 15 कोरोना मरीजों की मौत हुई है, जबकि संगरूर में दो, धूरी में दो, सुनाम में एक, लोंगोवाल में एक, अमरगढ़ में दो, शेरपुर व मूनक में दो-दो, फतेहगढ़ पंजगराई व अहमदगढ़ में एक-एक मरीज की मौैत हुई है। सोमवार को सुनाम में तीन, धूरी में एक, फतेहगढ़ पंजगराइयां में एक, मूनक में तीन नए मरीज सामने आए हैं। 14 व्यक्तियों ने दी कोरोना को मात

संगरूर : मिशन फतेह के तहत जिला संगरूर के आज 14 ओर कोरोना मरीज सेहतमंद होकर अस्पताल से घर लौट गए हैं। डीसी संगरूर रामवीर ने बताया कि घर लौटने वालों में कोविड केयर सेंटर घाबदां से 9, भोगीवाल कोविड केयर सेंटर से 2, होम आइसोलेशन से 2 व संगरूर कोविड केयर सेंटर से 1 मरीज शामिल है। उन्होंने जिला निवासियों को अपील की कि वह कोवा एप को मोबाइल पर डाउनलोड करना यकीनी बनाएं, ताकि इससे महामारी के सही आकंड़ों का पता लगाया जा सके। इस बारे में किसी भी तरह की जानकारी लेने के लिए टोल फ्री नंबर 104 पर संपर्क किया जा सकता है। इसके अलावा घर से बाहर निकलते समय मास्क, सैनटाइजर व आपसी दूरी बनाकर रखने की अपील की। अब तक जिले में 885 व्यक्ति कोरोना को मात दे चुके हैं। बरनाला में 80 वर्षीय बुजुर्ग की मौत

कोरोना से जिले में एक और मौत हो गई है। कोरोना से मौत का शिकार आस्था एंक्लेव के एमडी दीपक सोनी के पिता 80 वर्षीय लाला अमरनाथ निवासी बैक साइड गीता भवन बरनाला है। सेहत विभाग की टीम द्वारा सरकारी नियमों व एहतियात के साथ रामबाग बरनाला में अंतिम संस्कार किया गया। गौर हो कि लाला अमरनाथ जी समाजसेवी थे व सदा दान पुण्य में सहयोग अहम सहयोग देते थे।

chat bot
आपका साथी