जज का ड्राइवर बताकर ठग लिए दो लाख

प्यार शादी व धोखा। फेसबुक पर मुलाकात हुई। अदालत में कोर्ट मैरिज करवाई लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही लड़की ने अपने पति पर मामला दर्ज करवा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Feb 2021 04:13 PM (IST) Updated:Sun, 07 Feb 2021 04:13 PM (IST)
जज का ड्राइवर बताकर ठग लिए दो लाख
जज का ड्राइवर बताकर ठग लिए दो लाख

संवाद सहयोगी, संगरूर

प्यार, शादी व धोखा। फेसबुक पर मुलाकात हुई। अदालत में कोर्ट मैरिज करवाई, लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही लड़की ने अपने पति पर मामला दर्ज करवा दिया। इसी बीच लुधियाना के एक व्यक्ति ने कोर्ट केस का निपटारा करवाने के नाम पर खुद को जज का ड्राइवर बताकर परिवार से दो लाख रुपये की ठगी मार ली। पुलिस ने पीड़ित परिवार की शिकायत के आधार पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच-पड़ताल आरंभ कर दी है।

सरबजीत कौर निवासी गागा ने बताया कि उसका बेटा जगसीर सिंह आर्मी में तैनात है। उसके बेटे की फेसबुक पर मेघा निवासी गांव काबरा फरीदाबाद से दोस्ती हो गई। दोस्ती रिलेशनशिप में बदल गई। उसका बेटा जब छुट्टी पर आता तो मेघा के साथ ही कई-कई दिन बिताता था। कुछ ही महीनों बाद दोनों ने संगरूर की अदालत में शादी कर ली। शादी के एक महीने बाद ही मेघा ने उसके बेटे पर वूमेन सेल सेक्टर-16ए में मामला दर्ज करवा दिया। बेटे व बहू के आपसी झगड़े के दौरान उनकी गांव कन्या हुसैनी (लुधियाना) के हरजीत सिंह से मुलाकात हो गई। हरजीत सिंह ने उनसे कहा कि वह लुधियाना में एक जज का ड्राइवर है व उनके झगड़े का निपटारा करवा देगा। झगड़े का निपटारा करवाने के नाम पर हरजीत सिंह ने उनसे एक लाख 90 हजार रुपये की मांग की। उन्होंने तीन किस्तों में हरजीत सिंह को एक लाख 90 हजार रुपये दे दिए। हरजीत सिंह उन्हें अदालत में जाने से भी रोकता रहा व उन्हें धमकियां भी देता रहा। हरजीत ने न तो उनके मामले का निपटारा करवाया व न ही उनके पैसे वापस किए। अब हरजीत सिंह उनका फोन भी नहीं उठाता है। पुलिस ने सरबजीत कौर के बयानों के आधार पर हरजीत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच-पड़ताल आरंभ कर दी है।

chat bot
आपका साथी