संगरूर में 15 मरीजों की मौत, 239 नए केस

संगरूर में 15 मरीजों की मौत, 239 नए केस

जिला संगरूर में शनिवार को 15 और कोरोना मरीजों की मौत हो गई।

JagranSat, 15 May 2021 06:26 PM (IST)

जागरण संवाददाता, संगरूर

जिला संगरूर में शनिवार को 15 और कोरोना मरीजों की मौत हो गई। साथ ही 239 नए कोरोना मरीज पाए गए। जिले में कोरोना से मरने वालों की बढ़ती गिनती थमने का नाम नहीं ले रही है। 15 दिन के दौरान 208 मरीजों की मौत हो चुकी है। कुल मरीजों का आंकड़ा 12 हजार पार पहुंच चुका है, वहीं मृतकों का ग्राफ 542 हो गया है। ग्रामीण इलाकों में मृतकों व नए मरीजों की गिनती तेजी से बढ़ रही है। अगर अभी भी लोगों ने कोरोना को गंभीरता से न लिया तो आने वाले दिनों में हालात बेहद भयानक होंगे। जिले में अभी सात मरीजों की हालत जहां गंभीर बनी हुई है, वहीं दो वैंटिलेटर पर हैं। शनिवार को 250 व्यक्ति कोरोना मुक्त हुए, जिसके बाद स्वस्थ व्यक्तियों का आंकड़ा 9639 तक पहुंच गया है।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को संगरूर में 40, मालेकरोटला में 19, धूरी में 15, सुनाम में 30, कोहरियां में 25, भवानीगढ़ में 9, लोंगोवाल में 22, अमरगढ़ में नौ, मूनक मे 27, शरेपुर में 15, फतेहगढ़ पंजगराईयां में 21, अहमदगढ़ में आठ नए कोरोना मरीज पाए गए। इसके बाद संगरूर में 303, मालेरकोटला में 126, धूरी में 169, सुनाम मे 201, कोहरियां में 188, भवानीगढ़ में 125, लोंगोवाल में 191, अमरगढ़ में 71, मूनक में 131, शेरपुर में 161, फतेहगढ़ पंजगराईयां में 102, अहमदगढ़ में 60 समेत जिले में कुल 1828 एक्टिव केस बाकी हैं।

--------------------

संगरूर में 99 मौतें, 15 नए मरीजों की मौत

शनिवार को ब्लाक लोंगोवाल के 90 वर्षीय पुरुष, फतेहगढ़ पंजगराईयां के 43 वर्षीय पुरुष, शेरपुर के 60 वर्षीय पुरुष, फतेहगढ पंजगराईयां के 65 वर्षीय पुरुष, धूरी के 76 वर्षीय पुरुष, मूनक के 45 वर्षीय महिला, संगरूर के 42 वर्षीय महिला, कोहिरयां के 60 वर्षीय पुरुष, मूनक के 32 वर्षीय पुरुष मालेरकोटला के 78 वर्षीय पुरुष, भवानीगढ़ के 65 8़र्षीय पुरुष, मालेरकोटला के 68 वर्षीय पुरुष, अमरगढ़ के 67 वर्षीय पुरुष, सुनाम के 40 वर्षीय पुरुष व संगरूर की 68 वर्षीय महिला की कोरोना से मौत हो गई। संगरूर ब्लाक में मरने वालों की गिनती 99, लोंगोवाल में 68, मूनक में 58, मालेरकोटला में 57 मरीजों समेत 542 मरीजों की मौत हो चुकी है। -------------------- कोरोना के बढ़ते मरीजों के मद्देनजर करें आक्सीजन, दवा व स्टाफ का प्रबंध : डायरेक्टर

जागरण संवाददाता, संगरूर

पंजाब हेल्थ सिस्टम कारपोरेशन के डायरेक्टर डा. मनजीत सिंह ने कोरोना के जिले में बढ़ते मरीजों के मद्देनजर सिविल अस्पताल का दौरा किया। यहां उन्होंने कोरोना मरीजों के लिए बनाए गए नए आइसोलेशन वार्ड का दौरा किया। सिविल अस्पताल संगरूर का दौरा कर सेहत अधिकारियों से बैठक की। उन्होंने मिशन फतेह को कामयाब बनाने व महामारी से निपटने के लिए जरूरी दवाएं व आक्सीजन का प्रबंध जल्द से जल्द करने की हिदायत दी, ताकि अगले समय में अगर मरीजों की गिनती बढ़ती है तो किसी प्रकार की समस्या न हो। सेहत विभाग के अधिकारी, डाक्टर, पैरा मेडिकल स्टाफ व आशा वर्कर को तनदेही से काम करने के आदेश दिए। उन्होंने लोगों से भी अपील की कि वह पंजाब सरकार, सेहत विभाग की हिदायत का पालन करें। बगैर किसी काम के घर से बाहर न घूमा जाए, मास्क व आपसी दूरी बनाकर रखी जाए, बुजुर्ग, बच्चे व सह रोगों से पीड़ित व्यक्ति घर पर रहने को पहल दें। उन्होंने कहा कि यदि किसी को कोविड के हलके लक्षण दिखाई दें तो तुरंत नजदीकी सेहत केंद्र पर जाकर अपनी सैंपलिग करवाई जाए। कोरोना महामारी की चेन तोड़ने के लिए जरूरी है कि आपसी दूरी, कोविड वैक्सीनेशन व सैंपलिग करवाई जाए।

इस मौके पर सिविल सर्जन संगरूर डा. अंजना गुप्ता, जिला सेहत अफसर डा. एसजे सिंह, सहायक सिविल सर्जन डा. जगमोहन सिंह, जिला परिवार भलाई अफसर डा. इंद्रजीत सिगला, डा. परमिदर कौर डिप्टी मेडिकल कमिश्नर, डा. भगवान सिंह जिला टीकाकरण अफसर, डा. संजय माथुर एसएमओर्आइ मोबाइल सहित जिले के सेहत अधिकारी, स्पैशलिस्ट व पैरा मेडिकल स्टाफ सदस्य उपस्थित था।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.