युवती को अगवा कर जबरदस्ती विवाह करने के लिए किया प्रताड़ित

युवती को अगवा कर जबरदस्ती विवाह करने के लिए किया प्रताड़ित

विदेश में नौकरी लगवाने के नाम आरोप में एक लड़की को जबरदस्ती अगवा कर उसके साथ विवाह करवाने उसे नजरबंद कर मानसिक और शारीरिक तौर पर परेशान करने के आरोप में पुलिस थाना कीरतपुर साहिब में छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

JagranSun, 11 Apr 2021 09:51 PM (IST)

जागरण टीम, घनौली, कीरतपुर साहिब, विदेश में नौकरी लगवाने के नाम आरोप में एक लड़की को जबरदस्ती अगवा कर उसके साथ विवाह करवाने, उसे नजरबंद कर मानसिक और शारीरिक तौर पर परेशान करने के आरोप में पुलिस थाना कीरतपुर साहिब में छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस थाना प्रमुख कीरतपुर साहिब इंस्पेक्टर सन्नी खन्ना और जांच अधिकारी एएसआइ केवल सिंह चौंकी इंचार्ज भरतगढ़ ने बताया कि शिकायतकर्ता जसविदर सिंह निवासी गांव भरतगढ़ ने डीएसपी आनंदपुर साहिब को अपनी लिखित शिकायत देते हुए बताया कि उसकी बेटी नवनीत कौर और मनदीप कौर आपस में सहेलियां हैं। दोनों ने बीएससी नर्सिंग की है। दोनों का एक दूसरे के घर आना जाना था। मनदीप कौर ने उसकी बेटी को बताया कि गुरमुख सिंह निवासी गांव सरसा नंगल जिला रूपनगर सिगापुर से मेडिकल की पढ़ाई कर आया हुआ है। वह हमारे जैसी मेडिकल प्रोफेशनल को विदेश में उच्च स्तर की नौकरी लगवा देता है। इसके बाद मनदीप कौर ने सात अप्रैल को उसकी बेटी को अपने घर पर बुलाया। वहां पर गुरमुख सिंह, गुरनाम सिंह, जसपाल कौर, बलदेव सिंह व मनदीप कौर पहले ही मौजूद थे। इसके बाद सभी ने उनकी बेटी पर गुरमुख सिंह के साथ विवाह करने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। जब उसने विवाह से मना कर वहां से निकलना चाहा, तो उन्होंने उसे जबरदस्ती कमरे में बंद कर दिया। गुरमुख सिंह ने उसका मोबाइल छीन लिया। इसके बाद शाम को वह उसकी बेटी को जबरदस्ती गांव रोड़ू कल्याणपुर (हिमाचल प्रदेश)उजागर सिंह के घर ले गए। जहां भी लड़की को विवाह करने का दबाव बनाया गया। ऐसा न करने पर उन्होंने उसकी बेटी को पारिवारिक सदस्यों का जानी नुकसान पहुंचाने व उसके भाई को जान से मारने की धमकी दी। उजागर सिंह ने उसकी बेटी से कहा कि उसकी पुलिस और दफ्तरों में अच्छी जान पहचान है और विवाह न करने पर भी वह विवाह का नकली सर्टिफिकेट बनाकर उसके आधार पर उसके पारिवारिक सदस्यों पर मामला दर्ज करवा देगा। शिकायतकर्ता जसविदर सिंह ने बताया कि इसके बाद उक्त व्यक्तियों ने उसकी बेटी को उजागर सिंह के घर एक कमरे में बंद कर दिया और गुरमुख सिंह ने कोल्डड्रिंक में कोई नशीली चीज मिलाकर उसे पिलाया, जिसके बाद वह बेहोश हो गई होश में आने पर गुरमुख सिंह ने उसे कहा कि उसके पास उसकी तस्वीरें हैं, जिनको एडिट कर अश्लील बना कर उनको वायरल कर देगा। इसके बाद उसकी लड़की ने दबाव में आकर कोरे कागज पर दस्तखत कर दिए। जब शाम तक उसकी बेटी घर वापस नहीं आई, तो वह उसकी सहेली मनदीप कौर के घर गया, जिसने कहा कि वह यहां से दो घंटे पहले जा चुकी है। इसी बीच शाम को उक्त सभी व्यक्ति उसकी बेटी को बस स्टैंड भरतगढ़ के पास छोड़ गए और धमकी दी कि अगर उसने इस घटना के बारे में किसी को बताया तो वह उस के पारिवारिक सदस्यों को जान से मार देंगे। इसके बाद उसकी बेटी घर वापस आई। पुलिस ने जांच के बाद दो महिलाओं सहित चार व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज करउनकी तलाश तेज कर दी है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.