योग साधना के लिए सहयोग जारी रखने का लिया संकल्प

योग साधना के प्रचार प्रसार में जुटे महामंदिर योग साधना आश्रम शहीद भगत सिंह नगर में रविवार को स्वामी जोगिदर पाल के जन्मदिन को समर्पित कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 04:24 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 04:24 PM (IST)
योग साधना के लिए सहयोग जारी रखने का लिया संकल्प
योग साधना के लिए सहयोग जारी रखने का लिया संकल्प

जागरण संवाददाता, नंगल: योग साधना के प्रचार प्रसार में जुटे महामंदिर योग साधना आश्रम शहीद भगत सिंह नगर में रविवार को स्वामी जोगिदर पाल के जन्मदिन को समर्पित कार्यक्रम का आयोजन किया गया। योग साधना के प्रति प्रयासों को जारी रखने का संकल्प दोहराते हुए सुबह हवन करने के बाद प्रभु का गुणगान करते हुए योग प्रदर्शनी लगाई गई। कार्यक्रम में विशेष रूप से उपस्थित हुए पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी सिंह ने योगाचार्य को बधाई देते हुए यह कहा कि वे योग साधना आश्रम में समाज को रोग मुक्त बनाने की दिशा में प्रयास जारी रखें। उन्होंने यह भी आग्रह किया कि आश्रम में ऐसी व्यवस्था की जानी चाहिए जिसके अंतर्गत योग साधना से जुड़े योग साधक आम लोगों को योग साधना का अभ्यास करवा कर उन्हें रोग मुक्त बनाने के लिए प्रयास जारी रखें। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार लगातार समाज की बेहतरी तथा किए वादों को पूरा करने के लिए वचनबद्धता से काम कर रही है। ऐसे सेवा के कार्यों को आगे भी निस्वार्थ भाव से जारी रखा जाएगा।

कार्यक्रम में सुरेंद्र शर्मा एंड पार्टी की ओर से प्रभु का गुणगान करने के बाद योगाचार्य जोगिदर पाल ने यह बताया कि किस तरह से स्वामी राम प्यारा जी महाराज के दिशा निर्देशों की पालना करते हुए वे समाज को योग साधना से जोड़ने के लिए योगदान दे रहे हैं। आश्रम के समाज सेवी कार्यक्रमों का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि कोशिश की जा रही है कि हर नागरिक को धर्म संस्कारों से जोड़कर समाज में समरसता का वातावरण पैदा किया जाए। इस मौके पर योग साधक जगतार सिंह सैनी, प्रभु दयाल, जोगिदर जोशी, जालंधर से जगदीश कुमार, महेश शर्मा, गौरव मडिया, योगेश पराशर, संजीव शर्मा तलवाड़ा, शिवांश, रणबीर राणा, राम कुमार सैनी, तहसीलदार राम किशन, राकेश मेहता, पार्षद दीपक नंदा, जीतराम शर्मा, टोनी सहगल, दिनेश मेहता, विजय कौशल, गुरबख्श राय वर्मा, दीपक पुरी, विनय प्रताप आदि सहित बड़ी संख्या में स्वामी जी के शिष्यों ने जन्म दिवस कार्यक्रम में भाग लेकर योग साधना के प्रति अपने योगदान को जारी रखने का संकल्प दोहराया।

chat bot
आपका साथी