कुष्ठ आश्रम व अपना घर में वितरित की राशन किटें

रूपनगर में जिला रेडक्रास सोसायटी ने शनिवार को स्थानीय कुष्ठ आश्रम व बुजुर्गों की संभाल सेवा निभाने वाले अपना घर में विश्व रेडक्रास दिवस उत्साह से मनाया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 05:22 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 05:22 PM (IST)
कुष्ठ आश्रम व अपना घर में वितरित की राशन किटें
कुष्ठ आश्रम व अपना घर में वितरित की राशन किटें

संवाद सहयोगी, रूपनगर : रूपनगर में जिला रेडक्रास सोसायटी ने शनिवार को स्थानीय कुष्ठ आश्रम व बुजुर्गों की संभाल सेवा निभाने वाले अपना घर में विश्व रेडक्रास दिवस उत्साह से मनाया।

डीसी सोनाली गिरी के निर्देशों पर जिला रेडक्रास की टीम ने अपना घर में रहने वाले बुजुर्गों के लिए तथा कुष्ठ आश्रम में रहने वाले परिवारों के लिए राशन की किटें बांटीं। इस मौके पर सभी को कोरोना से बचाव के बारे में जहां विस्तृत जानकारी दी गई वहीं सभी को हर वक्त मास्क पहन कर रखने के साथ-साथ बिना कारण बाहर नहीं निकलने, शारीरिक दूरी वाले नियम का पालन करते रहने तथा बार बार हाथ धोने के लिए भी प्रेरित किया। इस दौरान सभी को मास्क, साबुन व सैनिटाइजर भी बांटे गए।

इस अवसर पर जिला रेडक्रास की टीम का स्वागत करते हुए अपना घर के प्रबंधक एवं ट्रस्टी राजिदर सैनी ने विश्व रेडक्रास दिवस के महत्व पर प्रकाश डाला। जिला रेडक्रास सोसायटी के सचिव गुरसोहन सिंह ने सभी को बताया कि डीसी एवं जिला रेडक्रास सोसायटी की चेयरमैन सोनाली गिरी द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार कोरोना संकट के चलते हर जरूरतमंद को उसकी जरूरत के अनुसार सहायता उपलब्ध करवाने का दायित्व निभाया जा रहा है। इसी दायित्व के तहत रैडक्रास दिवस के मौके अपना घर व कुष्ठ आश्रम को भी राशन किटें उपलब्ध करवाई गई हैं। इस मौके पर जिला रेडक्रास सोसायटी के मेंबर, स्टाफ तथा वालंटियरों के अलावा अपना घर के प्रबंधक तथा कुष्ठ आश्रम के प्रबंधक विशेष रूप से हाजिर थे।

chat bot
आपका साथी