भाखड़ा का जलस्तर बढ़ने लगा

भाखड़ा का जलस्तर बढ़ने लगा

रूपनगर शहर में पेयजल की किल्लत बेशक अभी भी बनी हुई है लेकिन इसी बीच खुशखबरी ये भी है कि भाखड़ा नहर में पानी का स्तर बढ़ने लगा है।

JagranThu, 22 Apr 2021 11:24 PM (IST)

जागरण संवाददाता, रूपनगर: रूपनगर शहर में पेयजल की किल्लत बेशक अभी भी बनी हुई है , लेकिन इसी बीच खुशखबरी ये भी है कि भाखड़ा नहर में पानी का स्तर बढ़ने लगा है। बुधवार और वीरवार एक एक फीट पानी का स्तर बढ़ा है। आने वाले एक हफ्ते के बीच पानी का स्तर अगर पूरा हो जाता है तो पानी की किल्लत दूर हो जाएगी। यही नहीं, भाखड़ा नहर में लगा साइफन भी पानी की सप्लाई सुचारू हो जाएगी। फिलहाल साइफन बार बार पानी का स्तर कम होने की वजह से पानी छोड़ देता है। जिसकी वजह से वाटर वकर्स ठप हो जाता है और आगे शहर में पेयजल सप्लाई का टाइमटेबल प्रभावित हो जाता है।

नगर कौंसिल के कार्यसाधक अधिकारी भजन चंद ने कहा कि भाखड़ा नहर में पानी का स्तर बढ़ने लगा है। लेकिन अभी भी लोग संयम से पानी का इस्तेमाल करें। क्योंकि अभी साइफन बार बार बंद होने की समस्या रही है। एक हफ्ते तक उम्मीद है कि नहर में पानी का स्तर पर्याप्त हो जाए। सरकारी ग्राट से स्कूल कक्ष का निर्माण शुरू

जागरण संवाददाता, नंगल: शहर में सरकारी स्पेशल हाई स्कूल में शिक्षा विभाग की ओर से भेजी गई ग्राट से कमरे का निर्माण शुरू हो गया है। मुख्य अध्यापक राजेश सिंह राणा, युद्धवीर परमार व सुरेश कुमार ने बताया कि कक्ष के बनने से स्कूल में बच्चों को बैठने की सुविधा मिल जाएगी। सुविधाओं से लेस कक्ष में छात्र सुविधाजनक वातावरण में बैठकर शिक्षा हासिल कर सकेंगे। इस दौरान रविंद्र कुमार, राकेश कुमार, रजनी वर्मा, रितिका रानी, जसवीर, जसप्रीत कौर, मनजीत कौर, पूनम, सुनीता देवी, अमनदीप कौर, रितिका व स्कूल मैनेजिंग कमेटी के प्रधान बबली देवी, सीमा देवी, रोशन लाल व संजीव कुमार आदि भी मौजूद थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.