मध्यप्रदेश से अवैध हथियार लाकर पंजाब-हरियाणा में बेचने वाले दो युवक गिरफ्तार

रूपनगर पुलिस ने मध्यप्रदेश से अवैध हथियार लाकर पंजाब और हरियाणा में बेचने वाले गिरोह के दो सदस्यों और उनसे हथियार खरीदने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए पांचों आरोपितों से आठ देसी पिस्टल 32 बोर की बरामद की गई हैं। पांच जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 11:53 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 11:53 PM (IST)
मध्यप्रदेश से अवैध हथियार लाकर पंजाब-हरियाणा में बेचने वाले दो युवक गिरफ्तार
मध्यप्रदेश से अवैध हथियार लाकर पंजाब-हरियाणा में बेचने वाले दो युवक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, रूपनगर : रूपनगर पुलिस ने मध्यप्रदेश से अवैध हथियार लाकर पंजाब और हरियाणा में बेचने वाले गिरोह के दो सदस्यों और उनसे हथियार खरीदने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए पांचों आरोपितों से आठ देसी पिस्टल 32 बोर की बरामद की गई हैं। पांच जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं। प्राथमिक जांच में पता चला है कि गिरोह के सदस्य अब तक 25 लाकर आगे बेच चुके हैं। रूपनगर के एसएसपी विवेकशील सोनी ने बताया कि जिला मोगा मसीता रोड गांव कोट इसे खां कातेईस साल का लवदीप सिंह उर्फ भाऊ और लुधियाना के गांव बगली कलां का प्रदीप सिंह उर्फ बब्बू मुख्य सप्लायर हैं। जो एमपी से हथियार लेकर आए थे। इन्हें पुलिस ने बाइपास रूपनगर के निकट पकड़ा और थाना सिटी रूपनगर में आ‌र्म्स एक्ट के तहत एफआइआर दर्ज की है। एसएसपी सोनी ने बताया कि गिरोह को एसपी (डी) अजिदर सिंह और सीआइए इंचार्ज सतनाम सिंह की टीम ने पकड़ा है। बीस हजार तक बेच देते थे अवैध हथियार

एसएसपी सोनी ने बताया कि आरोपित बीस हजार रुपये तक हथियार आगे बेचते है। जो हथियार क्वालिटी में बेहतर होते हैं, उसके बीस हजार और कम क्वालिटी वाले हथियार पंद्रह हजार तक बेच देते हैं। हथियार खरीदने वाले तीन आरोपितों में जिला अमृतसर के गांव मीरा कोट (थाना कंबो) काहरप्रीत सिंह उर्फ हैपी, जिला मानसा के थाना भीखी के गांव गुरथड़ी का इंद्रप्रीत सिंह उर्फ प्रीत (तेईस साल) और तरनतारन के प्रीत नगर (जडियाला रोड) का हरमनदीप सिंह उर्फ हरमन (तेइस साल) है। उनको गिरफ्तार किया है। इन तीनों से एक एक पिस्टल देसी (32 बोर) और एक-एक कारतूस बरामद किया गया है। इन तीनों को रूपनगर पुलिस ने बनमाजरा के पास से गिरफ्तार किया है। इनके खिलाफ थाना सिघ भगवंतपुर में आ‌र्म्स एक्ट के तहत एफआइआर दर्ज की गई है।

महाराष्ट्र में दर्ज है मुख्य सप्लायर भाऊ पर केस

अभी तक की गई पुलिस की जांच में सामने आया है कि लवदीप सिंह उर्फ भाऊ पर महाराष्ट्र के धूरिया में एक एफआइआर दर्ज है। तब उससे महाराष्ट्र पुलिस ने आठ अवैध हथियार बरामद किए थे। जबकि उसका साथी प्रदीप सिह उर्फ बब्बू पहली बार हथियार लेने उसके साथ मध्यप्रदेश गया था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक प्रदीप पर भी एक पुलिस केस है। इसके बारे में अभी पता किया जा रहा है कि वो किस थाने और किन आरोपों के तहत है। हरप्रीत पर दर्ज है छीना-झपटी का केस

हथियार सप्लायर और हथियार लेने वाले आपस में वाट्सएप काल के जरिये बातचीत करते हैं। इसलिए पुलिस के लिए इन्हें ट्रेस करना मुश्किल होता है। आरोपितों में शामिल हरप्रीत सिंह पर अमृतसर में एक छीना-झपटी का मामला दर्ज है।

chat bot
आपका साथी