पदों को खत्म करने के विरोध में टीएसयू ने पुतला फूंक किया प्रदर्शन

पंजाब सरकार व पावरकॉम मैनेजमेंट की ओर से 40 हजार पदों को खत्म करने के अंदेशे को लेकर शुक्रवार को टेक्निकल सर्विस यूनियन ने पुतला फूंक कर रोष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 04:34 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 05:59 PM (IST)
पदों को खत्म करने के विरोध में टीएसयू ने पुतला फूंक किया प्रदर्शन
पदों को खत्म करने के विरोध में टीएसयू ने पुतला फूंक किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, नंगल : पंजाब सरकार व पावरकॉम मैनेजमेंट की ओर से 40 हजार पदों को खत्म करने के अंदेशे को लेकर शुक्रवार को टेक्निकल सर्विस यूनियन ने पुतला फूंक कर रोष प्रदर्शन किया। यूनियन के प्रधान राकेश कुमार ने कहा कि पंजाब सरकार ने चुनाव के दौरान घर-घर नौकरी देने का वादा किया था लेकिन पहले से खाली तथा अन्य पदों को खत्म किया जा रहा है। सूचना मिली है कि पदों को खत्म करने की प्रक्त्रिया को अंजाम दिया जा चुका है। ऐसे में पावर कॉम कर्मचारियों ने रोष प्रदर्शन करके माग उठाई है कि बेरोजगारी दूर करने के लिए पदों को खत्म नहीं किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि सरकार थर्मल पावर प्लाटों को भी पुराना बताकर बंद कर रही है ऐसे में यह तय है कि आने वाले दिनों में बेरोजगारी का ग्राफ और बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि प्रोवेशनल समय अवधि खत्म की जाए तथा पक्के कर्मचारियों की तरह ही इन कर्मचारियों को वेतन दिया जाए। हाईकोर्ट के फैसले अनुसार बराबर काम बराबर वेतन देने की माग की। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने ऐसे फैसले लेने बंद नहीं किए तो संघर्ष को और तेज कर दिया जाएगा। रोष प्रदर्शन में यूनियन के सचिव अजय कुमार, अवतार सिंह, सतपाल, कमल सिंह आदि भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी