सीमेंट प्लांट के खिलाफ ट्रक चालकों का प्रदर्शन 37वें दिन में

पंजाब एवं हिमाचल प्रदेश की सरहद पर गांव बघेरी में लगे निजी कंपनी के सीमेंट प्लांट की ओर से दी कीरतपुर साहिब तक कोऑपरेटिव टीपीटी सोसायटी लिमिटेड देहनी को कई माह से क्लिकर की ढुलाई का काम न देने के चलते ट्रक ऑपरेटर सोसायटी से जुड़े 70 गांवों के ट्रक ऑपरेटरों का धरना बुधवार को 37 वें दिन में दाखिल हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 05:41 PM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 07:11 AM (IST)
सीमेंट प्लांट के खिलाफ ट्रक चालकों का प्रदर्शन 37वें दिन में
सीमेंट प्लांट के खिलाफ ट्रक चालकों का प्रदर्शन 37वें दिन में

संवाद सूत्र, कीरतपुर साहिब: पंजाब एवं हिमाचल प्रदेश की सरहद पर गांव बघेरी में लगे निजी कंपनी के सीमेंट प्लांट की ओर से दी कीरतपुर साहिब तक कोऑपरेटिव टीपीटी सोसायटी लिमिटेड देहनी को कई माह से क्लिकर की ढुलाई का काम न देने के चलते ट्रक ऑपरेटर सोसायटी से जुड़े 70 गांवों के ट्रक ऑपरेटरों का धरना बुधवार को 37 वें दिन में दाखिल हो गया।

सोसायटी के अध्यक्ष चैन सिंह राणा ने कहा कि सोसायटी के साथ चंगर क्षेत्र के 70 के करीब गांवों के 826 ट्रक ऑपरेटर्स जुड़े हुए हैं जो काम न मिलने के कारण पूरी तरह से बेकार बैठे हुए हैं। जब गांव बघेरी में जेपी सीमेंट प्लांट लगा था तो उस समय उन्होंने हमारी सोसायटी के साथ रोजाना 2500 से 3000 तक माल ढुलाई के लिए सोसायटी को देने के लिए एग्रीमेंट किया था। लेकिन इसके बाद जब जेपी सीमेंट प्लांट को नई कंपनी अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी ने टेकओवर कर लिया तो सोसायटी को धीरे धीरे काम देना कम कर दिया। उन्होंने कहा कि पंजाब एवं हिमाचल की सरहद पर लगे उक्त सीमेंट प्लांट से निकलने वाले धुएं एवं प्रदूषण की अधिकतम मार पंजाब के सरहदी क्षेत्र में बसे गांवों के लोगों को झेलनी पड़ रही है। इसी आधार पर ट्रक ऑपरेटर सोसाइटी से अपना हक मांग रहे हैं। क्योंकि सीमेंट फैक्ट्री द्वारा गांवों के लोगों को काम देने के आधार पर ही लोगों द्वारा फैक्ट्री को एनओसी दी गई थी

बाक्स

फैक्ट्री पहुंची अदालत, सुनवाई 8 अगस्त को

चैन सिंह राणा ने बताया कि अब सीमेंट फैक्ट्री इस मामले को लेकर सोसायटी एवं प्रशासन के खिलाफ उच्च अदालत में पहुंच गई है। उन्होंने हमारे ऊपर आरोप लगाया है कि हम फैक्ट्री को आने जाने वाले ट्रकों को रोकते हैं और प्रशासन सीमेंट फैक्ट्री की सुनवाई नहीं कर रहा। जबकि हम शांतिपूर्वक तरीके से हकों की मांग कर रहे हैं। इस मामले की सुनवाई के दौरान जज साहिब ने डीसी रूपनगर को दोनों पार्टियों के पक्ष जानकर समझौता करवाने के लिए भी कहा है। इस संबंधी अगली सुनवाई 8 अगस्त की रखी गई है।

chat bot
आपका साथी