मेरा आपकी कृपा से सब काम हो रहा, पर झूमे श्रद्धालु

ब्रह्मलीन श्रीश्री 1008 महंत श्री नर्वदा गिरि जी महाराज को समर्पित 41वां वार्षिक धार्मिक कार्यक्रम मंगलवार को भक्तिमय वातावरण में संपन्न हो गया।

JagranTue, 03 Aug 2021 05:37 PM (IST)
मेरा आपकी कृपा से सब काम हो रहा, पर झूमे श्रद्धालु

जागरण संवाददाता, नंगल: ब्रह्मलीन श्रीश्री 1008 महंत श्री नर्वदा गिरि जी महाराज को समर्पित 41वां वार्षिक धार्मिक कार्यक्रम मंगलवार को भक्तिमय वातावरण में संपन्न हो गया। खंडेसरी बाबा की तपस्थली डेरा अंब वाला के संचालक वासदेव गिरि जी महाराज के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे बड़ी संख्या में साधु संतों ने भक्तजनों को आशीर्वाद देते हुए सभी का अध्यात्मिक मार्गदर्शन किया। तीन दिवसीय कार्यक्रम में विभिन्न कलाकारों ने प्रभु का गुणगान करके वातावरण को भक्तिरस से सराबोर बनाए रखा। परम पूज्य स्वामी हरिद्वार गिरी जी की ओर से शुरू किए गए सावन माह को समर्पित कार्यक्रम को उनकी याद में जारी रखने की बचनबद्धता दोहराते हुए महंत वासदेव गिरी जी महाराज ने कहा कि यहां डेरा में लंबे समय तक तपस्या करते रहे साधु संतों के आशीर्वाद के चलते ही यहां आने वाले भक्तों की मुरादें पूरी हो रही हैं। हवन कर डेरा में विराजमान शिवलिगों पर जलाभिषेक करने के साथ-साथ साधु संतों के समाधि स्थलों को सजा कर उन्हें याद करते हुए मानवता की सेवा करने का संकल्प दोहराया गया। कार्यक्रम में पहुंचे साधु संतों को भोजन करवाने के बाद लंगर का वितरण किया गया। इस अवसर पर शिव नेत्र, संत कुमार, उपेंद्र शर्मा, सुखबंत भसीन, मुबारक अली ने प्रभु का गुणगान करते हुए समां बांध कर रख दिया। प्रस्तुत भजन 'मेरा आप की कृपा से सब काम हो रहा है', ''प्रभु मेरो अवगुण चित न धरो तथा मेरा वैद गुरु गोबिदा'' ने वातावरण को भक्ति रस से सराबोर कर दिया। अन्य कलाकारों के भजनों से भी पंडाल में बैठे भक्त भक्ति विभोर दिखे। कार्यक्रम में दूर दराज से आए संतजनों के अलावा इलाके के भक्तजनों ने भी स्वामी नर्वदा गिरी जी महाराज को याद करते हुए उनके बताए रास्तों पर चलने का संकल्प दोहराया। इस कार्यक्रम में पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री मदन मोहन मित्तल सहित शहर के अन्य गणमान्यों ने भी नतमस्तक होकर लोक कल्याण के लिए कामना की।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.