जग्गी हुण खोल दुकान, तैनूं दसां ला एंड आर्डर की चीज हुंदी

रूपनगर के मोहल्ला फूल चक्कर चौक में बुधवार दुकानों को खोलने की मांग को लेकर सुबह इकट्ठे हुए दुकानदारों की अगुवाई कर रहे प्रधान इंद्रपाल सिंह राजू सत्याल और गुरविदर सिंह जग्गी को थाना सिटी के एसएचओ राजीव चौधरी ने ला एंड आर्डर को हाथ में लेने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 05:22 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 05:22 AM (IST)
जग्गी हुण खोल दुकान, तैनूं दसां ला एंड आर्डर की चीज हुंदी
जग्गी हुण खोल दुकान, तैनूं दसां ला एंड आर्डर की चीज हुंदी

जागरण संवाददाता, रूपनगर: रूपनगर के मोहल्ला फूल चक्कर चौक में बुधवार दुकानों को खोलने की मांग को लेकर सुबह इकट्ठे हुए दुकानदारों की अगुवाई कर रहे प्रधान इंद्रपाल सिंह राजू सत्याल और गुरविदर सिंह जग्गी को थाना सिटी के एसएचओ राजीव चौधरी ने ला एंड आर्डर को हाथ में लेने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी। उन्न्होंने कहा कि क्या गल्ल है ऐंने बंदे किदां खड़े, जग्गी दस। जवाब में जग्गी ने कहा कि असीं नी किसी नूं बुलाया लोक दुखी ने, तसंी आए नें। इस पर एसएचओ ने कहा आप नीं आए, मैं एह कम नीं होण देना। तूं कानून तों ज्यादा अपने आप नूं समझदा। एह कम गलत है। एसएचओ ने जग्गी को कहा कि तूं फेर खोल दुकान, तैनूं दसां ला एंड आर्डर क्या चीज हुंदी है। इसके बाद एसएचओ जग्गी, राजू सत्याल और मौके पर मौजूद पोमी सोनी को ओपन जेल ले गए और बाकी दुकानदारों को मौके से भगा दिया गया। गौर हो कि फूल चक्कर मोहल्ला के चौक में राजू सत्याल की अगुवाई में दुकानदार सुबह साढ़े नौ बजे एकत्रित होने शुरू हो गए थे। उनकी मांग थी कि समूह दुकानदारों की दुकानें सुबह 10 से शाम तीन बजे तक खोली जाएं। इस दौरान कांग्रेस पार्षद पोमी सोनी और दुकानदार गुरविदर सिंह जग्गी समेत बड़ी संख्या में दुकानदार उपस्थित थे। इस बारे में जब थाना सिटी एसएचओ राजीव चौधरी को पता लगा तो वह भी मौके पर पहुंच गए और लाकडाउन और कोविड 19 के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में व्यापार मंडल प्रधान इंद्रपाल सिंह राजू सत्याल, पार्षद पोमी सोनी और गुरविदर सिंह जग्गी को हिरासत में लेकर थाना सिटी ले गए। इसके बाद तीनों का कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर एक एक हजार रुपये का चालान काट उन्हें नेहरू स्टेडियम में बनाई गई ओपन जेल में भेज दिया । रोज कमाकर खाने वालों के लिए बड़ी समस्या: राजू सत्याल वहीं मौके पर व्यापार मंडल के नए प्रधान इंद्रपाल सिंह राजू सत्याल ने कहा कि वह दुकानदारों के साथ खड़े हैं और दुकानदारों के हकों के लिए कोई भी जुल्म सहन करने के लिए तैयार हैं। राजू सत्याल ने कहा कि दुकानदारों को लाकडाउन दौरान बड़ी परेशानी पेश आ रही है। रोजाना कमाकर अपने परिवारों का पालन पोषण करने वाले छोटे दुकानदारों, रेहड़ी वालों को भी बड़ी समस्या बनी हुई है। दुकानदारों को दुकानें खोलने की मंजूरी देनी चाहिए और समूह दुकानदार कोविड 19 की हिदायतों का पालन भी करेंगे। इस दौरान अन्य दुकानदारों ने कहा कि लाकडाउन नहीं लगाना । सरकार कुछ दुकानदारों के साथ धक्का कर रही है। शराब के ठेके पर रोजाना बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं और दफ्तरों में भी लोग रोजाना काम करवाने के लिए बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं, वहां सरकार कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। पार्षद पोमी सोनी और दुकानदार गुरविदर सिंह जग्गी ने कहा कि वह दुकानदारों के साथ खड़े हैं और उन के हकों के लिए लड़ते रहेंगे।

नियमों का उल्लंघन करने वालों पर जारी रहेगी कार्रवाई: एसएचओ राजीव चौधरी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि फूल चक्कर मोहल्ला के चौक में लोगों का एकत्रीकरण हुआ है। जब वहां जाकर देखा तो काफी संख्या में लोग मौजूद थे, जोकि पुलिस को देखकर वहां से चले गए। पुलिस ने कोविड 19 के नियमों का उल्लंघन करने पर एकत्रीकरण करने पर इंद्रपाल सिंह राजू सत्याल, पोमी सोनी और गुरविदर सिंह जग्गी को हिरासत में लेकर उनका एक- एक हजार रुपये का चालान काटा। इसके बाद तीनों को डेढ़ घंटे के लिए ओपन जेल नेहरू स्टेडियम में भेज दिया। उन्होंने कहा कि किसी भी दुकानदार को कोविड- 19 के नियमों और लाकडाउन का उल्लंघन नहीं करने दिया जाएगा। जो भी दुकानदार नियमों का उल्लंघन करेगा, उसका चालान काटा जाएगा।

chat bot
आपका साथी