शहीद कुलविंदर के नाम बनने वाली सड़क का शिलान्यास

पंजाब विधान सभा के स्पीकर राणा केपी सिंह ने शुक्रवार को 14 फरवरी 2019 में पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए गांव रौली के सैनिक कुलविदर सिंह की याद में बनने वाले यादगारी मार्ग और गेट का शिलान्यास रखा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 04:56 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 07:56 PM (IST)
शहीद कुलविंदर के नाम बनने वाली सड़क का शिलान्यास
शहीद कुलविंदर के नाम बनने वाली सड़क का शिलान्यास

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी : पंजाब विधान सभा के स्पीकर राणा केपी सिंह ने शुक्रवार को 14 फरवरी 2019 में पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए गांव रौली के सैनिक कुलविदर सिंह की याद में बनने वाले यादगारी मार्ग और गेट का शिलान्यास रखा। इस मौके उन्होंने गैस से भरे गुब्बारें उड़ाकर एक करोड 69 लाख रुपये की लागत से बनने वाली 2.15 किलोमीटर लंबी सड़क का शिलान्यास करते कहा कि शहीदों की कुर्बानियों से ही हम आजादी का आनंद ले रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यादगारों का महत्व है कि आने वाली नस्लें सैनिकों के बलिदान को हमेशा याद रखें। जिसके चलते पहले पंजाब सरकार द्वारा स्कूल का नाम शहीद के नाम पर रखा और अब सड़क और यादगारी गेट का निर्माण करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आलोचना करनी आसान है। जबकि मैं बताना चाहता हूं कि पंजाब सरकार पहली लड़ाई कोरोना से लड़ रही है। दूसरी लड़ाई नशे के साथ जबकि तीसरी लड़ाई देश विरोधी तत्वों से लड़ रही है। इसके अतिरिक्त चौथी लड़ाई पाकिस्तान द्वारा भेजे जा रहे गोली सिक्के और हथियारों को लेकर झूठी वार लड़ी जा रही है। उन्होंने कहा कि हमें इस बात की संतुष्टि है कि प्रदेश सरकार चारों फ्रंट पर लड़ी जा रही लड़ाई में जीत प्राप्त हुई है। उन्होंने कहा कि मैं नहीं कहता कि नशा जड़ से खत्म हो गया है। लेकिन काफी हद तक कमी जरूर आई है। जो अब आसानी से नहीं मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि 20-20 का मुद्दा लेकर खालिस्तान ने जो कदम उठाया था, के खिलाफ भी कैप्टन सरकार लामबंद हुई है। इस मौके पर डीसी रूपनगर सोनाली गिरी ने विश्वास दिलाया कि भविष्य में जब भी कभी शहीद परिवार की कोई भी मांग होगी। उसे पूरा करने का यत्न किया जाएगा। इस मौके पर स्पीकर राणा केपी सिंह ने शहीद के पिता दर्शन सिंह और माता अमरजीत कौर को सिरोपा भेंट करके सम्मानित किया गया। इस अवसर पर एसडीएम आनंदपुर साहिब कन्नू गर्ग, नायब तहसीलदार नूरपुरबेदी हरिदरजीत सिंह, नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष मास्टर जगन नाथ भंडारी, सरपंच गुरविदर सिंह, पूर्व सरपंच जैन सिंह मुकारी, देस राज सैणी माजरा, अर्जुन सिंह, हरदयाल सिंह, हुसन लाल चौहान, रोहित शर्मा, सरपंच रजिदर सिंह काला, सरपंच सुखविदर सिंह उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी