तारों में स्पार्किंग होने से ढाई सौ एकड़ में खड़ी नाड़ जलकर राख

मोरिडा-चमकौर साहिब रोड पर पड़ते गांव कलारां उद्धमपुरा बल्ला कलां और सरहाणा के किसानों के खेतों में बिजली की तारों में स्पार्किंग होने से उससे निकली चिंगारियों से आग लगने से ढाई सौ एकड़ में खड़ी नाड़ जलकर राख हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 09:41 PM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 09:41 PM (IST)
तारों में स्पार्किंग होने से ढाई सौ एकड़ में खड़ी नाड़ जलकर राख
तारों में स्पार्किंग होने से ढाई सौ एकड़ में खड़ी नाड़ जलकर राख

संवाद सूत्र, मोरिडा: मोरिडा-चमकौर साहिब रोड पर पड़ते गांव कलारां, उद्धमपुरा, बल्ला कलां और सरहाणा के किसानों के खेतों में बिजली की तारों में स्पार्किंग होने से उससे निकली चिंगारियों से आग लगने से ढाई सौ एकड़ में खड़ी नाड़ जलकर राख हो गई। किसान अमर सिंह कलारां ने बताया कि वीरवार दोपहर बाद अचानक आंधी आ गई। उन्होंने पावरकाम को सूचित किया आंधी के कारण बिजली सप्लाई बंद कर दें, पर बिजली बंद नहीं की गई और कलारां के पास तारों में स्पार्किंग होने से ढाई सौ एकड़ के करीब नाड़ जलकर राख हो गई। इसके अलावा कुछ किसानों की तूड़ी भी आग में जल गई। फायर ब्रिगेड ने बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया। वहीं इस संबंध में संयुक्त किसान मोर्चा के नेता परमिदर सिंह चलाकी ने एसडीएम मोरिडा को सूचित किया। एसडीएम मोरिडा ने माल विभाग के कर्मचारियों को मौके पर भेजा और उन्होंने नुकसान का जायजा लिया । चलाकी व सरपंच सिमरनजीत सिंह ने पंजाब सरकार से किसानों को हुए उचित मुआवजे की मांग की है। पिकअप ने महिला को मारी टक्कर, घायल

संवाद सूत्र, घनौली: घनौली बैरियर के पास नेशनल हाईवे पर हुए सड़क हादसे के दौरान एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। उसे इलाज के लिए सिविल अस्पताल रूपनगर में दाखिल करवाया गया है। पुलिस चौकी घनौली के एएसआइ कुलविदर सिंह ने बताया कि मोनका शर्मा (48) पत्नी राजेश शर्मा वासी गांव चक्ककर्मा अपने घर से पैदल घनौली बाजार जा रही थी। जब वह घनौली बैरियर के पास नेशनल हाईवे पार करने लगी, तो रूपनगर की तरफ से आई पिकअप चालक (एचपी 32ए-3536) ने उसे टक्कर मार दी। पुलिस ने हादसाग्रस्त गाड़ी को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी