स्वच्छ छवि वाले व वफादार पार्टी वर्कर्स को बनाएंगे प्रत्याशी : राणा केपी

स्वच्छ छवि वाले व वफादार पार्टी वर्कर्स को बनाएंगे प्रत्याशी : राणा केपी

नगर कौंसिल चुनाव के लिए नंगल के 19 वाडरें में प्रत्याशियों के नामों का एलान जल्द कर दिया जाएगा।

JagranSun, 17 Jan 2021 11:22 PM (IST)

जागरण संवाददाता, नंगल: नगर कौंसिल चुनाव के लिए नंगल के 19 वाडरें में प्रत्याशियों के नामों का एलान जल्द कर दिया जाएगा। चयन प्रक्रिया जारी है और लगभग प्रत्याशियों के नाम फाइनल हो चुके हैं। पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी सिंह ने रविवार को नंगल दौरे के दौरान कहा कि लोगों की राय लेकर ही ऐसे वर्कर्स को टिकट दिए जाएंगे, जो जीतने की क्षमता रखने के साथ-साथ पार्टी के प्रति वफादार व स्वच्छ छवि वाले हों। पाच साल के लिए काग्रेस पार्टी का प्रोग्राम एवं मेनिफेस्टो भी जल्द घोषित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा के हालात बिन दूल्हे वाली बरात जैसे हैं। उसे पता नहीं क नंगल में चुनाव किस लीडर के नेतृत्व में लड़ा जाना है। दूसरी तरफ किसान आदोलन के मद्देनजर भी भाजपा इस समय चुनाव के दौरान कहीं टिकती नजर नहीं आ रही है। स्पीकर राणा केपी ने कहा कि काग्रेस का चुनावी मुद्दा विकास बनाम विनाश होगा। इस मौके पर उनकेसाथ ब्लाक काग्रेस नंगल के प्रधान संजय साहनी, नगर कौंसिल के पूर्व चेयरमैन अशोक पुरी, ब्लाक काग्रेस नंगल के प्रवक्ता टोनी व डा. सोमदत्त पाठक भी मौजूद थे। नंगल में वार्ड नंबर 10 से आप के प्रत्याशी होंगे राम कुमार जागरण संवाददाता, नंगल: नंगल नगर कौंसिल चुनाव की अधिसूचना जारी होते ही शहर में राजनीतिक पार्टियों की हलचल तेज हो चुकी है। इसी क्रम में रविवार को अड्डा मार्केट में की गई बैठक में जनकल्याण संघर्ष समिति के प्रधान राम कुमार शर्मा काग्रेस छोड़ आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। आप के जिला रूपनगर चुनाव प्रचार कमेटी के प्रभारी डा. संजीव गौतम तथा जिला प्रधान एडवोकेट दिनेश चढ्डा ने बताया कि राम कुमार शर्मा का आम आदमी पार्टी में पूरा सम्मान करते हुए उन्हें वार्ड नंबर 10 से टिकट दिया गया है। डा. संजीव ने बताया कि राम कुमार के साथ वार्ड नंबर चार, पाच, दस व 18 के करीब 40 लोग भी पार्टी में शामिल हो गए हैं। इनमें रंजीत सिंह बग्गा, सन्नी, सौरव शर्मा, इंद्रजीत, एचआर सैनी, कामरेड विजय कुमार, मोहन लाल वर्मा ,रामदास, राज पाल सिंह, शेरा, मनोज, परवेश, किशन, शकील, रफीक मोहम्मद, छोटे, असलम, हेमा, नीलम कुमार व मनदीप आदि हैं। काग्रेस में सक्रिय कार्यकर्ताओं की कद्र वहीं राम कुमार शर्मा ने कहा कि उन्होंने काग्रेस से नाता इसलिए तोड़ा है, क्योंकि काग्रेस में सक्रिय वर्कर्स की कद्र नहीं है। वह 27 साल से काग्रेस में थे। एक बार जिला सचिव तथा तीन बार ब्लाक काग्रेस नंगल में उप प्रधान के पद पर रहते हुए सेवा निभाई, लेकिन इस बार भी उन्हें चुनाव लड़ने के लिए काग्रेस ने टिकट न देकर भाजपा से संबंधित ऐसे व्यक्ति को दिया है, जो पिछली बार भी चुनाव हार गया था। जल्द ही वह चुनाव के दौरान काग्रेस के दिग्गज नेता की पोल खोलेंगे, क्योंकि उन्होंने ही उनसे अन्याय किया है। नगर कौंसिल ने उतारे फ्लैक्स

संवाद सहयोगी, रूपनगर: राज्य में नगर कौंसिल के चुनावों की घोषणा के साथ ही लागू हुए कोड आफ कंडक्ट के बाद स्थानीय नगर कौंसिल प्रशासन हरकत में आ गया है । इसी कड़ी में रविवार को कौंसिल कर्मचारियों ने उन तमाम फ्लैक्स का उतार दिया, जोकि किसी राजसी दलों ने विभिन्न कारणों से लगाए गए थे। कौंसिल के कार्यकारी अधिकारी भजन चंद ने कहा कि शहर के अंदर किसी भी सार्वजिनक स्थल या सरकारी इमारत पर किसी भी प्रत्याशी का पोस्टर या बैनर लगाने नहीं दिया जाएगा। अगर किसी ने पोस्टर या फ्लेक्स बोर्ड लगाना है, तो उसे चुनाव नियमों के दायरे में रहते हुए नियमों का पालन कर ही लगाने दिया जा सकता है। 30 जनवरी से शुरू होगी नामांकन प्रक्रिया जिले में चार नगर कौंसिलों के साथ दो नगर पंचायतों के चुनाव भी होने हैं, जिसके लिए चुनाव प्रक्रिया 30 जनवरी से शुरू होगी। तीन फरवरी तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे। चार फरवरी को नामांकन पत्रों की जांच होगी, जबकि पांच फरवरी तक नाम वापस लिया जा सकेगा। इसी दिन प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह अलाट कर दिए जाएंगे। चुनाव प्रचार 12 फरवरी को शाम पांच बजे तक किया जा सकेगा 14 फरवरी को सुबह आठ से शाम चार बजे तक पोलिग होगी। 17 फरवरी को वोटों की गिनती के साथ चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.