चमकौर साहिब अनाज मंडी में बारदाने की कमी, खरीद हो रही है प्रभावित

चमकौर साहिब अनाज मंडी में बारदाने की कमी, खरीद हो रही है प्रभावित

अनाज मंडी चमकौर साहिब में बारदाने की कमी और लिफ्टिग सुस्त होने के कारण गेहूं की खरीद प्रभावित हो रही है।

JagranSat, 17 Apr 2021 10:06 PM (IST)

संवाद सूत्र, श्री चमकौर साहिब : अनाज मंडी चमकौर साहिब में बारदाने की कमी और लिफ्टिग सुस्त होने के कारण गेहूं की खरीद प्रभावित हो रही है। खरीद एजेंसियों के पास बारदाने की कमी होने के कारण आढ़ती और किसान दोनों परेशान हैं। मंडी के खरीद सीजन की शुरुआती दौर में ही बारदाने की कमी सरकार के प्रबंधों पर सवाल खड़े कर रहा है। गेहूं की खरीद एक अप्रैल से शुरू होने की बजाय 10 अप्रैल से शुरू होने के बावजूद एजेंसियों की तरफ से बिना तैयारियों के शुरू की गई खरीद कई सवाल पैदा कर रही है। चमकौर साहिब की मंडी जहां गेहूं की आमद तेज हुई है वहीं लिफ्टिग न के बराबर होने के कारण 3 लाख के करीब बोरियां खुले असमान में पड़ी है। देर रात शुरू हुई बारिश में कई फड़ों में तिरपालें के बिना पड़ी गेहूं भीग रही थी। जब मीडिया ने मंडी में जा कर तस्वीरें खीचीं तो मंडी अमले ने इधर उधर से तिरपालें एकत्र करके लिफ्टिग के लिए पड़ी लाखों बोरियों को बचाया गया। चमकौर साहिब अनाज मंडी में अलग अलग एजेंसियों की तरफ से 1 लाख 83 हजार 230 क्विटल की खरीद की गई है। जिस में से 35190 क्विटल की ही अभी तक लिफ्टिग हुई है और बाकी की खरीदी गई गेहूं भगवान के आसरे मंडियों में पड़ी है। बेमौसमी बारिश के कारण किसान और आढ़ती परेशान है लेकिन एजेंसियों की तरफ से लिफ्टिग समय पर न करके लापरवाही दिखाई जा रही है।

लिफ्टिंग सुचारू बनाने की मांग

भाकियू(सिद्धूपुर) के जिला सरप्रस्त प्रगट सिंह रोलूमाजरा, भाकियू(लक्खोवाल) के जिला प्रधान चरन सिंह मुंडियां और ब्लाक प्रधान हरिदर सिंह काका जटाणा और सिधूपुर के जिला महासचिव गुरमीत सिंह भोजेमाजरा का कहना है कि मंडियों में खरीद के साथ लिफ्टिग को भी सुचारू बनाया जाए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.