घटना की पड़ताल के लिए पांच सदस्यीय कमेटी गठित

तख्त साहिब के जत्थेदार साहिबान ने तख्त श्री केसगढ़ साहिब बेअदबी घटना पर श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह से विचार कर मामले की पड़ताल के लिए पांच सदस्यीय कमेटी गठित की है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 10:17 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 10:17 PM (IST)
घटना की पड़ताल के लिए पांच सदस्यीय कमेटी गठित
घटना की पड़ताल के लिए पांच सदस्यीय कमेटी गठित

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब: तख्त साहिब के जत्थेदार साहिबान ने तख्त श्री केसगढ़ साहिब बेअदबी घटना पर श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह से विचार कर मामले की पड़ताल के लिए पांच सदस्यीय कमेटी गठित की है। ज्ञानी रघुबीर सिंह ने बताया कि कमेटी में एसजीपीसी की कार्यकारिणी कमेटी के सीनियर मेंबर सतविदर सिंह टोहड़ा, गुरबख्श सिंह खालसा पूर्व उप प्रधान एसजीपीसी, मेंबर हिमाचल प्रदेश दलजीत सिंह भिडर, एसजीपीसी कमेटी के अतिरिक्त सचिव सुखदेव सिंह भूराकोहना, प्रताप सिंह शामिल होंगे।

यह कमेटी तख्त साहिब में घटे पूरे मामले की बारीकी से पड़ताल कर 25 सितंबर तक अपनी रिपोर्ट सिंह साहिबान आगे पेश करेगी। आरोपित को सजा दिलाने के लिए उच्च कोटी के तीन वकीलों के पैनल की सेवाएं ली जाएंगी। इस मौके पर कार्यकारिणी कमेटी मेंबर अजमेर सिंह खेड़ा, एसजीपीसी मेंबर भाई अमरजीत सिंह चावला, प्रिसिपल सुरिदर सिंह और जत्थेदार बाबा मेजर सिंह उपस्थित थे। बेअदबी मामले में सही कार्रवाई न होने से खफा निहंग सिंह टावर पर चढ़ा संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब: बेअदबी मामले में कोई सही कार्रवाई न होने से आहत एक निहंग सिंह दशमेश अकादमी के पास बीएसएनल के 120 फीट टावर पर चढ़ गया। इसकी सूचना मिलते ही डीएसपी आनंदपुर साहिब रमिदर सिंह काहलों, थाना प्रभारी रुपिदर सिंह, एसएचओ स्पेशल ब्रांच हरकीरत सिंह पहुंच गए। निहंग सिंह के साथी जबरजंग सिंह ने बताया कि जो निहंग सिंह टावर पर चढ़ा है, उसका नाम रमनदीप सिंह है। उसने जो मांगें रखी हैं, उनमें तख्त श्री केसगढ़ साहिब में हुई बेअदबी के आरोपित का नार्को टेस्ट मीडिया के सामने करवाने, उसके डेरे पर व उसके पिता के खिलाफ मामला दर्ज करने की हैं। मौके पर प्रशासन ने निहंग सिंह को आरोपित का नार्को टेस्ट के संबंध में कार्रवाई जल्दी करवाने का आश्वासन भी दिया, लेकिन फिर भी खबर लिखे जाने तक निहंग सिंह टावर से नीचे नहीं उतरा। इसको देखते टावर के नजदीक पुलिस तैनात कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी