छह माह में पूरा होगा सखी वन स्टॉप सेंटर का काम

रूपनगर के सिविल अस्पताल में वीरवार को पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा कंवरपाल सिंह ने नए बनाए जाने वाले वन स्टॉप सेंटर (ओएससी) की आधारशिला रखी। इस मौके डीसी रूपनगर सोनाली गिरी विशेष रूप से हाजिर थीं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 06:43 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 07:59 PM (IST)
छह माह में पूरा होगा सखी वन स्टॉप सेंटर का काम
छह माह में पूरा होगा सखी वन स्टॉप सेंटर का काम

संवाद सहयोगी, रूपनगर : रूपनगर के सिविल अस्पताल में वीरवार को पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा कंवरपाल सिंह ने नए बनाए जाने वाले वन स्टॉप सेंटर (ओएससी) की आधारशिला रखी। इस मौके डीसी रूपनगर सोनाली गिरी विशेष रूप से हाजिर थीं।

स्पीकर राणा कंवरपाल सिंह ने कहा कि इस सेंटर को बनाने का काम अलाट किया जा चुका है। सेंटर का निर्माण छह माह के भीतर पूरा करवा दिया जाएगा।

उनके अनुसार जिला मैजिस्ट्रेट की देखरेख में चलने वाले इस सेंटर में शारीरिक, भावनात्मक, मानसिक व आर्थिक शोषण का शिकार महिलाओं व बच्चों को उम्र, वर्ग, जाती, शिक्षा, विवाहित स्तर व सभ्याचार का भेद किए बगैर सहयोग उपलब्ध करवाया जाएगा। डीसी सोनाली गिरी ने बताया कि भारत सरकार के महिला एवं बाल विकास मंत्रालय द्वारा इस इमारत के निर्माण के लिए 37.14 लाख मंजूर किए गए हैं व अस्पताल में इस सेंटर को बनाने का मुख्य कारण यह है कि महिलाएं यहां आसानी से पहुंच कर सकेंगी।

chat bot
आपका साथी