रणजीतपुरा के हर घर को मिला शुद्ध पानी

गांव रणजीतपुरा में विश्व बैंक की सहायता से वाटर सप्लाई विभाग द्वारा तैयार की गई नई जल सप्लाई व्यवस्था को शनिवार को चालू कर दिया गया है। विभाग के एक्सईएन हरजीत सिंह के अनुसार इस योजना पर 14 लाख रुपये खर्च किए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Feb 2021 04:16 PM (IST) Updated:Sat, 06 Feb 2021 04:16 PM (IST)
रणजीतपुरा के हर घर को मिला शुद्ध पानी
रणजीतपुरा के हर घर को मिला शुद्ध पानी

संवाद सहयोगी, रूपनगर : गांव रणजीतपुरा में विश्व बैंक की सहायता से वाटर सप्लाई विभाग द्वारा तैयार की गई नई जल सप्लाई व्यवस्था को शनिवार को चालू कर दिया गया है। विभाग के एक्सईएन हरजीत सिंह के अनुसार इस योजना पर 14 लाख रुपये खर्च किए गए हैं।

इस नई स्कीम का उद्घाटन कैबिनेट मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा किया गया। इसके चालू हो जाने से गांव के आंगनबाड़ी सेंटर व स्कूल सहित हर घर को पर्याप्त मात्रा में पीने वाला शुद्ध पानी मिलने लगा है। मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि पंजाब सरकार के मिशन हर घर पानी व हर घर सफाई के तहत गांवों व व अन्य क्षेत्रों में पीने वाले शुद्ध पानी की समस्या को लगातार दूर करवाया जा रहा है। गांव रणजीतपुरा वासियों की लंबे समय से पानी की समस्या को दूर करने की मांग उठती आ रही थी जोकि अब पूरी हो गई है व गांव के हर घर को पर्याप्त मात्रा में पीने वाला शुद्ध पानी मिलना शुरू हो गया है।

गांव की सरपंच सुखपाल कौर, मेंबर अमरीक कौर, परमिदर कौर तथा दलजीत कौर आदि ने बताया कि इस गांव को इससे पहले पीने वाले पानी की सप्लाई जल सप्लाई स्कीम रंगियां से आती थी। इससे डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर होने के कारण जलापूर्ति नहीं होती थी। इसके चलते गांव के लोग जहां परेशान थे। उन्होंने कहा कि अब पंजाब सरकार ने उनकी मांग को मंजूर करते हुए नई जल सप्लाई स्कीम शुरू करवाकर बड़ी राहत प्रदान की है जिसके लिए उन्होंने कैबिनेट मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का आभार भी व्यक्त किया।

chat bot
आपका साथी