लूट की नीयत से किया था पेट्रोल पंप मालिक का अपहरण, पहचानने पर कर दिया था कत्ल

छह माह पहले हुए गांव अटारी (कीरतपुर साहिब) के सुरिदर भल्ला कत्ल मामले की गुत्थी जिला पुलिस ने सुलझाने का दावा किया है। पुलिस ने इस हत्याकांड में तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 11:28 PM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 11:28 PM (IST)
लूट की नीयत से किया था पेट्रोल पंप मालिक का अपहरण, पहचानने पर कर दिया था कत्ल
लूट की नीयत से किया था पेट्रोल पंप मालिक का अपहरण, पहचानने पर कर दिया था कत्ल

जागरण संवाददाता, रूपनगर : छह माह पहले हुए गांव अटारी (कीरतपुर साहिब) के सुरिदर भल्ला कत्ल मामले की गुत्थी जिला पुलिस ने सुलझाने का दावा किया है। पुलिस ने इस हत्याकांड में तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि आरोपितों ने आर्थिक मंदहाली के बीच पेट्रोल पंप मालिक को लूटने की योजना बनाई थी लेकिन मौके पर पेट्रोल पंप मालिक से नकदी न मिलने पर आरोपितों ने उसके परिजनों से फिरौती मांगने की साजिश सोची। लेकिन एक आरोपित की पहचान पेट्रोल पंप मालिक भल्ला को होने पर आरोपितों ने उसका कत्ल करके अपने अपराध को छुपाने का प्रयास किया।

पुलिस लाइन में पत्रकारों को एसएसपी डा.अखिल चौधरी ने बताया कि सुरिदर भल्ला निवासी गांव अटारी थाना कीरतपुर साहिब पेट्रोल पंप का मालिक था और वो 30 सितंबर 2020 को लापता हो गया था और उसका शव 1 अक्तूबर 2020 को 8 किलोमीटर दूर भाखड़ा नहर से बरामद हुआ था। वहीं से उसका सामान और उसकी स्कूटी बरामद हुई थी। इस संबंध में थाना कीरतपुर साहिब में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ दर्ज रजिस्टर किया गया था। जिला पुलिस रूपनगर ने कत्ल को ट्रेस करने के लिए यत्न किए हैं। पर आरोपित इतने पेशेवर थे कि उन्होंने कत्ल के पीछे एक भी सुराग नहीं छोड़ा था। डा. अखिल चौधरी ने बताया कि कत्लकांड की जांच के लिए गठित एसआइटी ने हर पक्ष से इस केस का अध्ययन किया और तीनों आरोपित पुलिस की गिरफ्त में आए। आरोपित आपस में दोस्त हैं और उन्होंने फिरौती के लिए पीड़ित को अगवा करने की योजना बनाई थी। उन्होंने उसकी रेकी पेट्रोल पंप के सामने जामुन के पेड़ के नीचे बैठकर की थी और तारीख 30 सितंबर 2020 शाम को जब पीड़ित सुरिदर भल्ला अपना पेट्रोल पंप से स्कूटी पर गया तो उन्होंने कार से उसका पीछा किया और उसकी स्कूटी को टक्कर मार दी और मृतक पर लकड़ी के फट्टों से हमला करके उसे अगवा कर लिया। पीड़ित को काबू करने के बाद उसे किसी सुनसान जगह पर ले आए और पीड़ित को अपने परिवार को फिरौती के लिए फोन करने के लिए कहा पर उसी समय पीड़ित ने एक आरोपित को पहचान लिया। इसके बाद आरोपितों ने भल्ला के बुरी तरह मारपीट की और गंभीर घायल करके उसे भाखड़ा नहर में फेंक दिया था।

ये हैं आरोपित

एसएसपी ने बताया कि आरोपितों की पहचान बलविदर सिंह और अमरीक सिंह दोनों कीरतपुर साहिब के जीओवाल के रहने वाले हैं। जसपाल सिंह कीरतपुर साहिब का रहने वाला है। आरोपितों से हत्या में इस्तेमाल की गई आल्टो कार बरामद की। पहले मोबाइल फोन, लकड़ी के फट्ट और मृतक के दस्तावेज (चेकबुक) बरामद हो चुके थे। इस मौके पर एसपी इंवेस्टिगेशन अजिदर सिंह, डीएसपी (डी) वरिदरजीत सिंह, डीएसपी आनंदपुर साहिब रमिदर सिंह काहलों, डीएसपी चंद सिंह, कीरतपुर साहिब थाना के इंचार्ज सन्नी खन्ना मौजूद थे।

दो लाख का इनाम घोषित किया था परिवार ने

20 नवंबर 2020 को सुरिदर भल्ला के परिवार ने सुरिदर की हत्या का सुराग देने वाले को दो लाख रुपये का ईनाम घोषित किया था। तब सुरिदर की हत्या को 51 दिन बीत गए थे। सुरिदर भल्ला का सामान और एक्टिवा पुलिस को गांव परिथीपुर बूंगा के पास मिला था और शव करीब छह किलोमीटर पीछे कोटला में मिला था। ये चीजें मामले में संशय पैदा करती थीं।

chat bot
आपका साथी