गांव हवेली के श्मशानघाट को भेंट किया अस्थियों की सुरक्षा के लिए लाकर

रोटरी क्लब ने शनिवार को गांव हवेली के शमशानघाट को 15 कंपार्टमेंट (बक्से) वाला लाकर भेंट किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 04:50 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 04:50 PM (IST)
गांव हवेली के श्मशानघाट को भेंट किया अस्थियों की सुरक्षा के लिए लाकर
गांव हवेली के श्मशानघाट को भेंट किया अस्थियों की सुरक्षा के लिए लाकर

संवाद सहयोगी, रूपनगर : रोटरी क्लब ने शनिवार को गांव हवेली के शमशानघाट को 15 कंपार्टमेंट (बक्से) वाला लाकर भेंट किया है। रोटरी क्लब के पूर्व अध्यक्ष व प्रोजेक्ट चेयरमैन जेके शर्मा ने बताया कि भेंट किए गए इस लाकर के बाक्स में कोई भी व्यक्ति अपने परिजन की अस्थियां को तब तक रख सकता है, जब तक जब तक कि विसर्जित करने का प्रोग्राम नहीं बन जाता।

कोविड नियमों का पालन करते हुए आयोजित इस प्रोग्राम में विशेष रूप से पहुंचे रोटरी के जिला गवर्नर डा. आरएस परमार ने श्मशानघाट प्रबंध कमेटी के अध्यक्ष सुभाष जैन को इस लाकर ब्लाक की चाबियां सौंपी। कमेटी के मेंबर व पूर्व पार्षद मदन गुप्ता ने रोटरी क्लब के इस प्रयास की सराहना की। जबकि श्मशान कमेटी के सचिव तरूण कपिला सहित राकेश गुप्ता व नंबरदार संदीप सैनी ने प्रोजेक्ट चेयरमैन जेके शर्मा को ब्लाक को भेंट करने के लिए बधाई दी।

आरएस परमार तथा क्लब अध्यक्ष गुरप्रीत सिंह ने बताया कि इससे पहले रोटरी क्लब द्वारा गोशाला रोड पर स्थित श्मशानघाट को भी ऐसा ही ब्लाक भेंट किया जा चुका है। रोटेरियन सचिव सुधीर शर्मा ने कहा कि इस लाकर ब्लाक के मिल जाने से मरने वालों को परिजनों को अस्थियां सुरक्षित रखना आसान हो जाएगा। इस मौके इस मौके डा. भीमसेन, संदीप तनेजा, जतिदरपाल सिंह, अंकुर वर्मा, प्रमोद शर्मा, वरुण सोनी तथा तेजिदरपाल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी