बस स्टैंड पर कच्चे कर्मियों ने की गेट रैली, कहा-फ्री सेवा से बसों का नहीं निकल रहा खर्चा

पंजाब रोडवेज पनबस और पीआरटीसी के कच्चे मुलाजिमों ने जिले में 18 डिपुओं पर गेट रैलियां की। रूपनगर डिपो के गेट पर डिपो प्रधान कुलवंत सिंह सेक्रेटरी जतिदर सिंह उपाध्यक्ष कुलविदर सिंह ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा पंजाब रोडवेजपनबस और पीआरपीसी के कच्चे मुलाजिमों से सौतेली मां से भी बुरा सलूक किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 05:25 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 05:25 PM (IST)
बस स्टैंड पर कच्चे कर्मियों ने की गेट रैली, कहा-फ्री सेवा से बसों का नहीं निकल रहा खर्चा
बस स्टैंड पर कच्चे कर्मियों ने की गेट रैली, कहा-फ्री सेवा से बसों का नहीं निकल रहा खर्चा

जागरण संवाददाता, रूपनगर : पंजाब रोडवेज, पनबस और पीआरटीसी के कच्चे मुलाजिमों ने जिले में 18 डिपुओं पर गेट रैलियां की। रूपनगर डिपो के गेट पर डिपो प्रधान कुलवंत सिंह, सेक्रेटरी जतिदर सिंह, उपाध्यक्ष कुलविदर सिंह ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा पंजाब रोडवेज,पनबस और पीआरपीसी के कच्चे मुलाजिमों से सौतेली मां से भी बुरा सलूक किया जा रहा है। पंजाब का खजाना भरने वाले कमाऊ विभाग को पंजाब सरकार द्वारा बंद करने की मारू नीतियों के तहत ट्रांसपोर्ट माफिया को शह दी जा रही है और कच्चे मुलाजिमों को लगातार 14-15 साल आउट सोर्सिंग और कांट्रैक्ट पर काम करते हो गया है। पर इनको पक्का करना तो एक तरफ कोरोना महामारी में ड्यूटियां निभाते समय ड्यूटी पर जानें कुर्बान कर चुके मुलाजिमों के परिवारों की कोई सार नहीं ली जा रही। कोरोना में कई मुलाजिमों की मौत हो चुकी है।

चेयरमैन इंद्रजीत सिंह, गुरप्रीत सिंह, सहायक सेक्रेटरी सुखविदर सिंह गोल्डी, कोषाध्यक्ष सुखविदर सिंह राजेमाजरा, मुख्य वक्ता कुलविदर सिंह, वर्कशाप प्रधान सतविदर सिंह, वर्कशाप जरनल सचिव गगन कुमार ने कहा कि फ्री सफर सुविधा मुहैया करवाने का फैसला केवल जुमलेबाजी है। पंजाब रोडवेज और पीआरटीसी के पास बसें तो नाममात्र रह गई हैं। अगर सुविधा देनी है तो कम से कम 10,000 बसें नई बसें जोड़ी जाएं। उलटा विभाग द्वारा डीजल तक खत्म होने और वेतन के खतरे का खतरा जताया जा रहा है। दूसरी तरफ सरकारी अधिकारियों की मिलीभगत से प्राइवेट कंपनी की नाजायज बसों को भरकर चलाया जाता है। सरकारी ट्रांसपोर्ट में पचास फीसद सवारियां उनमें भी स्टूडेंट्स, दिव्यांग, पुलिस मुलाजिम, स्वतंत्रता सेनानी, पत्रकार भाईचारे, कैंसर पीड़ित, एमएलए, एमपी 17 कैटागिरी पहले ही फ्री थे। अब महिला को सौ फीसदी फ्री सफर सुविधा देना शामिल है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार के खिलाफ जनता के अपने विभाग को बचाने और वर्करों को उनके बनते हक दिलाने के लिए पनबस और पीआरटीसी के समूह कच्चे वर्करों द्वारा दस मई को जनता की सुविधा और अपनी मांगों के लिए आरपार की लड़ाई लड़ने का फैसला किया है। इसमें 15 मई को गेट रैली द्वारा वर्करों को लामबंद करके 19 मई को जनता की कचहरी में बात रखने के लिए प्रेस कांफ्रेंस करनी, 24 मई से समूह बस स्टैंड और बसों में सरकार की नीतियों के बारे में लोगों को वाकिफ करवाना, पांच और छह जून को सब कमेटी कैबिनेट मंत्री के गेटों आगे धरने देगी। 14 जून को गेट रैलियां करके बस स्टैंड पर सरकार के पुतले फूंकने, 16 जून को जोनल प्रैस कांफ्रेंस करनी, 25 जून को गेट रैलियां करके संघर्ष की तैयारी का जायजा लेना और फिर 28-29-30 जून को तीन दिवसीय हड़ताल करके पटियाला, चंड़ीगढ़, मालेरकोटला में रोष धरना और मार्च करके तीखे संघर्ष करने का एलान किया गया है। नेताओं ने पंजाब की समूह सार्वजनिक जत्थेबंदियों और विभिन्न ट्रेड यूनियन, विद्यार्थी वर्ग और आम लोगों को इस संघर्ष में साथ देने की अपील की।

chat bot
आपका साथी