पंजाब सरकार के खिलाफ रोडवेज कर्मियों ने उतारा गुस्सा

पंजाब सरकार के खिलाफ रोडवेज कर्मियों ने उतारा गुस्सा

पंजाब रोडवेज रूपनगर की समूह जत्थेबंदियों की तरफ से सांझी एक्शन कमेटी के आह्वान पर आज रूपनगर डीपो के समक्ष गेट रैली की गई

Publish Date:Wed, 02 Dec 2020 06:49 PM (IST) Author: Jagran

जासं, रूपनगर : पंजाब रोडवेज रूपनगर की समूह जत्थेबंदियों की तरफ से सांझी एक्शन कमेटी के आह्वान पर आज रूपनगर डीपो के समक्ष गेट रैली की गई। इस मौके पंजाब सरकार और मैनेजमेंट के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।

इस दौरान अलग अलग वक्ताओं ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से कोरोना महामारी की आड़ में मुलाजिम मारू फैसले लिए जा रहे हैं। जिसकी जोरदार निदा की गई और मांग की गई कि मुलाजिमों की पिछले लंबे समय से लटकती जायज मांगों को मान कर तुरंत लागू किया जाए। रैली के दौरान किसान संघर्ष की पूर्ण तौर पर हिमायत की गई। उन्होंने मांग की कि पंजाब रोडवेज को पीआरटीसी में शामिल करने संबंधी बनाए जा रहे प्रस्तावों को रद करने, रोडवेज में आउटसोर्स भर्ती पर पूर्ण पाबंदी लगाने, विभाग में काम करते आउटसोर्स, कांट्रेक्ट कर्मचारियों को पक्का करने, कर्ज मुक्त बसों को पंजाब रोडवेज में तुरंत शामिल करने और टाईम टेबलों में संशोधन करने की मांग की।

उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से पनबस में डाली वाल्वो बसों को टाइम टेबल में निजी ट्रांसपोर्टरों से कम समय देकर वितिय नुक्सान पहुंचाया जा रहा है। वक्ताओं ने केंद्र सरकार की तरफ से बनाए खेती सुधार कानून रद करने की मांग भी की। रैली के दौरान कंडक्टर यूनियन पंजाब के महासचिव गुरदयाल सिंह ने बताया कि सरकार द्वारा मांगे न मानने के कारण आठ दिसंबर को मोहाली में प्रेस वार्ता की जाएगी और 15 दिसंबर को सभी डिपो के समक्ष गेट रैलियां की जाएंगी। 16 दिसंबर को ट्रांसपोर्ट मंत्री के हलके में झंडा मार्च किया जाएगा। अगर फिर भी सरकार ने मांगें न मानी तो अगली बैठक करके सख्त एक्शन लेने संबंधी फैसला लिया जाएगा। इस मौके पंजाब संयुक्त सचिव एटक तरलोचन सिंह गिल, बलविदर सिंह प्रधान एटक, रजिदर सिंह महासचिव एटक, सीनियर उपप्रधान जगतार सिंह , चेयरमैन एटक रविदर सिंह, पनबस कांट्रेक्ट यूनियन पंजाब सचिव शिव कुमार, प्रधान पनबस कांट्रेक्टर वर्कर यूनियन कुलवंत सिंह, महासचिव जतिदर सिंह, कैशियर सुखविदर सिंह, इंद्रजीत सिंह, प्रधान कंडक्टर यूनियन सरबजीत सिंह, गुरजीत सिंह, परमजीत सिंह, गुरप्रीत सिंह, कृपाल सिंह, जगजीत सिंह आदि उपस्थित थे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.