पंजाब रोडवेज कर्मियों ने की गेट रैली, आज करेंगे हड़ताल

पंजाब रोडवेज रूपनगर की समूह जत्थेबंदियों द्वारा सांझी एक्शन कमेटी के आह्वान पर बुधवार को डिपो के गेट पर रैली की गई। वक्ताओं ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा कोरोना महामारी की आड़ में मुलाजिम मारू फैसले लिए जा रहे है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 05:15 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 04:58 AM (IST)
पंजाब रोडवेज कर्मियों ने की गेट रैली, आज करेंगे हड़ताल
पंजाब रोडवेज कर्मियों ने की गेट रैली, आज करेंगे हड़ताल

जागरण संवाददाता, रूपनगर : पंजाब रोडवेज रूपनगर की समूह जत्थेबंदियों द्वारा सांझी एक्शन कमेटी के आह्वान पर बुधवार को डिपो के गेट पर रैली की गई। वक्ताओं ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा कोरोना महामारी की आड़ में मुलाजिम मारू फैसले लिए जा रहे है। उन्होंने सरकार की मुलाजिम मारू नीतियों की निदा की और मांग की कि मुलाजिमों की पिछले लंबे समय से लटक रही मांगों को लागू किया जाए।

पंजाब रोडवेज को पीआरटीसी में मर्ज करने के संबंधी बनाई जा रहे प्रस्ताव रद करने, रोडवेज में आउट सोर्स भर्ती पर मुकम्मल पाबंदी लगाने, विभाग में काम करते आउट सोर्स, कांट्रैक्ट कर्मचारियों को पक्का करने, कर्जा मुक्त बसों को पंजाब रोडवेज में तुरंत शामिल करने और टाइम टेबलों में संशोधन करने की मांग की। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा पनबस में डाली वाल्वो बसों को टाइम टेबल में निजी ट्रांसपोर्टरों से कम समय देकर आर्थिक नुक्सान पहुंचाया जा रहा है। इस मौके पर राज्य ज्वाइंट सेक्रेटरी तरलोचन सिंह गिल ने बताया कि पंजाब सरकार के बुरे रवैये के कारण और कोई भी मांग न मानने के कारण 26 नवंबर को मुकम्मल हड़ताल की जाएगी। सुबह से ही सारे बस अड्डे बंद किए जाएंगे और रैलियां की जाएंगी। अगर सरकार ने फिर भी कोई मांग न मानी तो बैठक में सख्त एक्शन लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिए कि कि कर्मचारियों की बनती मांगों को जल्द माने व उनकी समस्याओं को हल करवाए। इस मौके पर बलविदर सिंह, हरजिदर सिंह, जगतार सिंह, कुलवंत सिंह, सुखविदर सिंह, इंद्रजीत सिंह, सरबजीत सिंह, गुरजीत सिंह उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी