गांव गढ़बागा के नजदीक शराब का ठेका खोलने का विरोध, खोखा उठाकर गड्ढे में फेंका

दोबारा इस जगह शराब का ठेका खोला गया तो वह गांववासियों के साथ सबसे पहले पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 May 2021 06:47 PM (IST) Updated:Sat, 29 May 2021 06:56 PM (IST)
गांव गढ़बागा के नजदीक शराब का ठेका खोलने का विरोध, खोखा उठाकर गड्ढे में फेंका
गांव गढ़बागा के नजदीक शराब का ठेका खोलने का विरोध, खोखा उठाकर गड्ढे में फेंका

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी :

गांव गढ़बागा के नजदीक शराब का नया ठेका खोलने का गांव वासियों ने विरोध कर दिया है। हलका रूपनगर से विधायक अमरजीत सिंह संदोआ को पता लगा तो वे गांववासियों के हक में मौके पर पहुंच गए।

इस मौके पर उन्होंने गांववासियों के साथ मिलकर यह शराब का ठेका उठाया गया तथा शराब के ठेके के लिए रखा गया खोखा उठाकर नजदीक गड्ढे में फेंक दिया गया। लोगों ने कहा कि गांव के नजदीक शराब का ठेका खुलने से गांव में नशे को बढ़ावा मिलेगा। इसके लिए गांववासियों द्वारा एकता दिखाते हुए शराब का ठेका खुलने का विरोध किया गया। उन्होंने कहा कि अगर आगे से भी गांव के नजदीक कोई शराब का ठेका लगेगा तो वह उसका डटकर विरोध करेंगे।

इस मौके गांव वासियों की हिमायत में पहुंचे विधायक संदोआ ने कहा कि एक तरफ तो सरकार पंजाब में नशे के खात्मे की बात कर रही है। पर दूसरी तरफ हरेक गांव में शराब का ठेका खोलकर लोगों को नशों की तरफ ढकेल रही हैं। उन्होंने कहा कि सरकार और अफसरशाही की मिलीभगत से जगह जगह ठेके खोले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक तरफ स्कूल और जरूरी दुकानें सरकार द्वारा बंद की गई हैं। पर शराब विक्रेताओं को शराब बेचने की छूट दी गई है। शराब के ठेके बंद होने के बाद भी शटर के नीचे से शराब बेची जाती है। प्रशासन को जानकारी होने के बावजूद भी उनके द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जाती, यह वह निंदनीय है। उन्होंने साथ ही गांववासियों को बधाई देते हुए कहा कि उनको खुशी है कि गांव वासी एकजुट होकर नशे के खिलाफ डटकर खड़े हुए हैं। अगर दोबारा इस जगह शराब का ठेका खोला गया तो वह गांववासियों के साथ सबसे पहले विरोध करेंगे।

chat bot
आपका साथी