डेढ़ महीने बाद खत्म हुई हड़ताल, जेसीबी से कूड़े उठाने का काम शुरू

नगर कौंसिल रूपनगर के समूह मुलाजिमों और सफाई सेवकों की मांगो को लेकर चल रही धरना बंद।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Jul 2021 12:22 AM (IST) Updated:Sat, 03 Jul 2021 12:22 AM (IST)
डेढ़ महीने बाद खत्म हुई हड़ताल, जेसीबी से कूड़े उठाने का काम शुरू
डेढ़ महीने बाद खत्म हुई हड़ताल, जेसीबी से कूड़े उठाने का काम शुरू

जागरण संवाददता, रूनपगर :

नगर कौंसिल रूपनगर के समूह मुलाजिमों और सफाई सेवकों की मांगों को लेकर 18 मई से चल रही हड़ताल सरकार द्वारा मांगों को मानने के बाद खत्म हो गई। शुक्रवार सायं कौंसिल प्रबंधन ने जेसीबी मशीन का प्रबंध करके कूड़े के ढेरों को उठाने का काम शुरू करवा दिया।

नगर कौंसिल रूपनगर के प्रधान संजय वर्मा ने शुक्रवार सुबह समूह पार्षदों को साथ लेकर नगर कौंसिल दफ्तर में नगर कौंसिल मुलाजिमों और सफाई सेवक यूनियन के ओहदेदारों से बैठक की। जिसमें नगर कौंसिल मुलाजिमों और सफाई सेवकों की 16 मांगों को सरकार द्वारा मानने के बारे में जानकारी दी गई। जिसके बाद नगर कौंसिल मुलाजिमों और सफाई सेवकों द्वारा हड़ताल खत्म की गई।

कौंसिल प्रधान संजय वर्मा और वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेश कुमार ने कहा कि स्थानीय सरकारें मंत्री ब्रह्म महिद्रा के साथ नगर कौंसिल के मुलाजिमों और सफाई सेवकों से हुई बैठक में 16 मांगें मानी गई हैं। जिसके बाद आज हड़ताल खत्म करवाई गई है। उन्होंने बताया कि नगर कौंसिल रूपनगर द्वारा कौंसिल मुलाजिमों और सफाई सेवकों की मांगों के बारे में 48 घंटों में प्रस्ताव पारित स्थानीय सरकारों विभाग को भेजा जाएगा।

सफाई सेवक यूनियन के सचिव राज कुमार राजू ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा जायज मांगें मान ली गई हैं और इसके बाद आज से हड़ताल भी खत्म कर दी है। उन्होंने बताया कि सरकार ने 16 मांगें मानी हैं और वह पंजाब सरकार के धन्यवादी हैं। इस मौके पर नगर कौंसिल के सीनियर उपाध्यक्ष राजेश कुमार ने कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा सफाई सेवकों और नगर कौंसिल के मुलाजिमों की 16 मांगें मान ली गई हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ही सफाई कर्मियों की दुख तकलीफों को समझती है। उन्होंने कहा कि पंजाब यूथ कांग्रेस प्रधान बरिदर सिंह ढिल्लों द्वारा भी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह के ध्यान में सफाई सेवकों की मांगें रखी थी। उन्होंने कहा कि बेशक हड़ताल काफी लंबे समय चली है, पर कांग्रेस सरकार ने समूह मांगें मान कर बता दिया है कि सरकार सफाई कर्मियों के साथ खड़ी है। इस मौके पर नगर कौंसिल के कार्यकारी अधिकारी भजन चंद, व्यापार मंडल रूपनगर के प्रधान परविदरपाल सिंह बिटा, पार्षद अमरजीत सिंह जौली, पार्षद मोहित शर्मा, पार्षद चरनजीत सिंह चन्नी, पार्षद सरबजीत सिंह सैनी, पार्षद जसपिदर कौर पिका, पार्षद जसविदर कौर, पार्षद गुरमीत रिकू, भरत वालिया, परमिदर सिंह पिका, राज रानी भट्टी चेयरमैन, राज कुमार सचिव सफाई यूनियन, दीपक कुमार जूनियर सहायक, राहुल चतरथ प्रधान मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी