सब जेल बनी पुलिस चौकी घनौली, अपर्याप्त प्रबंध हैं यहां

संवाद सूत्र घनौली कोविड महामारी के चलते पुलिस चौकी घनौली के जेल प्रशासन द्वारा अस्थायी तौर पर सब जेल में तब्दील कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 06:54 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 06:54 PM (IST)
सब जेल बनी पुलिस चौकी घनौली, अपर्याप्त प्रबंध हैं यहां
सब जेल बनी पुलिस चौकी घनौली, अपर्याप्त प्रबंध हैं यहां

संवाद सूत्र, घनौली

कोविड महामारी के चलते पुलिस चौकी घनौली के जेल प्रशासन द्वारा अस्थायी तौर पर सब जेल में तब्दील कर दिया गया है। कैदियों को जेल भेजने से पहले उनका कोरोना टेस्ट करवाया जाता है। इसके बाद कैदियों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट का परिणाम आने तक हवालातियों को सब जेल में रखा जाता है। उनको सीधे जिला जेल में नहीं भेजा जाता। जिला रूपनगर की अस्थायी जेल को आइआइटी रूपनगर से घनौली पुलिस चौकी में तब्दील करने उपरांत जेल प्रशासन द्वारा यहां सहायक सुपरिटेंडेंट समेत 15 मुलाजिम तैनात किए गए हैं।

--------------

सब जेल में एक ही बाथरूम, कोई पाजिटिव हुआ तो क्या होगा

यहां हवालातियों के लिए बने दोनों कमरे और एक अन्य अलग कमरा जेल प्रशासन ने संभाल लिए हैं। आइआइटी रूपनगर से घनौली में सब जेल को तब्दील करने की वजह क्या रही है, स्पष्ट नहीं हो पाई है। अपर्याप्त व्यवस्था के बीच सब जेल कैसे चल पाएगी। आइआइटी रूपनगर में जहां कैदियों के लिए आठ दस कमरे हैं। वहीं पुलिस चौकी घनौली में सिर्फ दो ही कमरों का प्रबंध है। जिस कारण कैदियों की संख्या बढ़ने की स्थिति में जहां समाजिक दूरी के नियम का पालन करना असंभव है। इसके अलावा यहां सिर्फ एक ही बाथरूम है जोकि कैदियों और पुलिस मुलाजिम द्वारा सांझे तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है। जिसके कारण किसी भी कैदी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने की स्थिति में पूरी चौकी के मुलाजिमों के लिए कोरोना का खतरा पैदा हो सकता है।

---------

13 हवालाती व कैदी रखे गए हैं: सुरिदरपाल

घनौली पुलिस चौकी में तैनात सहायक सुपरिटेंडेंट जेल सुरिदरपाल सिंह ने बताया कि आज यहां कुल 13 कैदी दो बैर्कों में बंद हैं। जिनका 29 तारीख को कोरोना का टेस्ट हुए था और उनकी रिपोर्ट अभी पैंडिग है। उन्होंने बताया कि जिन कैदियों की रिपोर्ट नेगेटिव आएगी। उनको लुधियाना जेल में तब्दील कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी