40 घंटे में 150 के चालान काट तीन हजार में बांटे मास्क

जिला पुलिस ने कोविड महामारी संबंधी लोगों में जागरूकता पैदा करने और इसके नियमों को सख्ती के साथ लागू करने के लिए मुहिम शुरू की है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 11:47 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 11:47 PM (IST)
40 घंटे में 150 के चालान काट तीन हजार में बांटे मास्क
40 घंटे में 150 के चालान काट तीन हजार में बांटे मास्क

जागरण संवाददाता, रूपनगर: जिला पुलिस ने कोविड महामारी संबंधी लोगों में जागरूकता पैदा करने और इसके नियमों को सख्ती के साथ लागू करने के लिए मुहिम शुरू की है। इसके तहत जो लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं, उनके चालान काटे जा रहे हैं। इसी कड़ी में 48 घंटे में पुलिस ने बिना मास्क 150 व्यक्तियों के चालान काटे। एसएसपी डा.अखिल चौधरी ने कहा कि इसके अलावा जिले के भीड़ वाले इलाकों में तीन हजार मास्क भी बांटे गए हैं। नए दिशा निर्देशों अनुसार ढाबों और रेस्टोरेंट मालिकों को सप्ताह के अंतिम दिन होम डिलीवरी करने और लोगों को होटलों में बैठने की आज्ञा न देने भी हिदायतें दी । नियमों को लागू करवाने के लिए टीमों को हिदायत दी गई है कि लोगों को पहले दो- तीन बार हिदायतों का पालन करने के लिए चेतावनी दी जाए और इसके बाद उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई कर मामले दर्ज किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस माह में बड़े प्रोग्राम के आयोजकों के खिलाफ 20 मामले दर्ज 22 व्यक्तियों को गिरफ्तार भी किया गया है। पिछले 48 घंटों के दौरान नाकों पर 300 व्यक्तियों के आरटीपीसीआर के कोरोनास्ट करवाए गए हैं। बिना मास्क पहनने वालों के काटे चालान

चमकौर साहिब पुलिस और सेहत विभाग की टीम ने अलग अलग स्थानों पर नाकाबंदी कर मास्क का प्रयोग न करने वालों पर शिकंजा कस दिया है। इसी कड़ी में रविवार को भी शहर में बिना मास्क वालों के कई लोगों के चालान काटकर उनके सैंपल भी लिए। थाना प्रमुख गुरप्रीत सिंह ने बताया कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बावजूद लोग सरकार और सेहत विभाग की हिदायतों की पालना नहीं कर रहे। इसलिए यह कार्रवाई की कई। इस मौके उनके साथ डा. सचिन, एएसआइ धर्मपाल, एएसआइ रजिदर सिंह, राकेश राज, हरजीत सिंह, सेहत विभाग के परमजीत सिंह कमालपुर, जसविदर सिह व लखवीर सिंह मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी