बड़ी मात्रा में नशे की सामग्री व वाहन बराम

रूपनगर जिले की पुलिस एक तरफ कोविड नियमों को लागू करवाने के साथ-कार्रवाई की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 May 2021 04:28 PM (IST) Updated:Sat, 29 May 2021 04:28 PM (IST)
बड़ी मात्रा में नशे की सामग्री व वाहन बराम
बड़ी मात्रा में नशे की सामग्री व वाहन बराम

संवाद सहयोगी, रूपनगर : रूपनगर जिले की पुलिस एक तरफ कोविड नियमों को लागू करवाने के साथ-साथ लाकडाउन को सफल बनाने में लगी हुई है। वहीं दूसरी तरह पुलिस ने अपराधिक तत्वों के खिलाफ भी व्यापक अभियान छेड़ रखा है। जिला पुलिस प्रमुख डा. अखिल चौधरी के मार्गदर्शन में काम कर रही जिला पुलिस को काफी सफलता भी मिल रही है।

जिला पुलिस प्रमुख डा. अखिल चौधरी ने बताया कि पिछले एक सप्ताह के दौरान जिले भर की पुलिस ने अपनी कुशलता का प्रमाण देते हुए जहां अनेकों आरोपितों को काबू किया है वहीं काफी मात्रा में नशा सामग्री के साथ साथ कुछ वाहन भी बरामद किए हैं। उन्होंने बताया कि 22 मई से 28 मई तक जिले भर में पुलिस की विभिन्न टीमों ने आपसी तालमेल के साथ जहां 15 आरोपितों को काबू किया है वहीं विभिन्न थानों में 13 मामले भी दर्ज किया हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपितों से

70 किलो 500 ग्राम भुक्की एवं चूरा पोस्त के साथ साथ 3590 प्रतिबंधित गोलियां, 130 ग्राम चरस, 74 ग्राम नशीला पाउडर तथा 400 ग्राम गांजा बरामद किया गया है। इसके अलावा सप्ताह भी चले इस अभियान के दौरान पुलिस पार्टियों के द्वारा दो कारें, दो मोटरसाइकिल तथा एक स्कूटी भी बरामद की गई है। उन्होंने बताया कि इन आरोपितों से पूछताछ के आधार पर पुलिस अब अगली कार्रवाई करने में लगी हुई है, लेकिन साथ यह भी स्पष्ट किया कि अपराधिक तत्वों के खिलाफ जिले भर में छेड़ा गया अभियान लगातार जारी रखा जाएगा।

इसके साथ उन्होंने जिला वासियों से यह अपील भी की कि कोरोना हल्के में मत लिया जाए तथा बचाव के लिए हर वक्त मास्क लगाने के साथ साथ शारीरिक दूरी वाले नियम का पालन व बार बार हाथों की धुलाई करने वाले नियम का पालन सुनिश्चित बनाया जाए। इसके अलावा अगर किसी अपराधिक छवि वाले व्यक्ति बारे पता चलता है तो उसकी सूचना बिना देरी नजदीकी थाना या पुलिस कंट्रोल रूम को फोन नंबर 01881-220119 पर अथवा व्हाट्सएप नंबर 77430-11701 पर उपलब्ध करवाई जाए व कहा कि सूचना देने वाले के नाम को पूरी तरह से गुप्त रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी