श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व को मनाने संबंधी हुई बैठक

श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व को मनाने संबंधी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और गांव वासियों की बैठक पूर्व सरपंच सेवा सिंह की अध्यक्षता में हुई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 11:46 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 11:46 PM (IST)
श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व को मनाने संबंधी हुई बैठक
श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व को मनाने संबंधी हुई बैठक

संवाद सूत्र, चमकौर साहिब : श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व को मनाने संबंधी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और गांव वासियों की बैठक पूर्व सरपंच सेवा सिंह की अध्यक्षता में हुई।

नौजवान सिंह सभा के सेवादार शमिदर सिंह ने बताया कि बैठक दौरान लिए फैसलों में 28 नवंबर को बच्चों के लेख मुकाबले करवाने का फैसला लिया गया। तीस नवंबर को गुरुद्वारा साहिब में श्री अखंड पाठ साहिब के भोग के बाद गुरमति मिशनरी कालेज चौंता कलां के सहयोगच से गुरमित समागम किया जाएगा। इस मौके पर मनजीत सिंह मुख्य सचिव, जगदीश सिंह लांबा, शमिदर सिंह, दविदर सिंह, बलविदर सिंह प्रधान नौजवान सिंह सभा, राजिदर कौर, दलवीर कौर, जसपाल कौर, सुर्जन सिंह, हरबंस सिंह उपस्थित थे।

अर्बन सब सेंटर में ममता दिवस मनाया

जेएनएन,नवांशहर : अर्बन सब सेंटर नवांशहर और प्राइमरी हेल्थ सेंटर में बुधवार को डॉ. इंदु कटारिया के नेतृत्व में ममता दिवस मनाया गया। इस अवसर पर बच्चों तथा गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण किया गया। डॉ. इंदु कटारिया व तरसेम लाल बीईई ने बताया कि अगर बच्चे की आयु के अनुसार बच्चे का वजन नहीं बढ़ता या बार-बार बीमार होता है, तो यह कुपोषण के लक्षण हैं। बच्चों के पोषण के लिए ऐसी स्थिति जोकि उनके शरीर में सही काम करने के लिए जरूरत के अनुसार पौष्टिक तत्व कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, कैलोरी, विटामिन तथा खनिज पदार्थों की कमी वाले असंतुलित भोजन के कारण होती है। ऐसी कमी वाले बच्चों में उनके शारीरिक व मानसिक समस्याओं का कारण कुपोषण आहार है। डॉ. इंदू ने बताया कि बच्चे के लिए पहले छह महीने मां का दूध अति गुणकारी होता है। इस दौरान मनप्रीत कौर, मनजीत कौर, सोनिया, ज्योति, बलजीत कौर व रिपी सहोता ने बच्चों का टीकाकरण कर बलविदर कौर, कमलदीप सिंह ने गर्भवती महिलाओं के टेस्ट किए। इस मौके ज्योति, सोनिया, मनप्रीत कौर, गुरदीप कौर, जसप्रीत, रणजीत कौर, सतविदर सिंह और लवनीत कौर मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी