गांव मजारी और डबट की खड्ड से 28 सौ लीटर लाहन बरामद

शहर की सीमा के साथ लगते हिमाचल प्रदेश के गांव मजारी और डबट की खड्ड के पास हिमाचल पुलिस ने छापा मारकर लाहन की चलती भट्टियों व 14 ड्रमों में 28 सौ लीटर बनी लाहन को नष्ट करवाया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 06:27 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 06:27 PM (IST)
गांव मजारी और डबट की खड्ड से 28 सौ लीटर लाहन बरामद
गांव मजारी और डबट की खड्ड से 28 सौ लीटर लाहन बरामद

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब : शहर की सीमा के साथ लगते हिमाचल प्रदेश के गांव मजारी और डबट की खड्ड के पास हिमाचल पुलिस ने छापा मारकर लाहन की चलती भट्टियों व 14 ड्रमों में 28 सौ लीटर बनी लाहन को नष्ट करवाया है।

डीएसपी श्री नयना देवी अभिमन्यु वर्मा ने बताया कि हमें एक गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि गांव मजारी के हिमाचल प्रदेश और पंजाब के बार्डर के जंगली इलाके में अवैध शराब निकालने और पंजाब में शराब बेचने की तैयारी हो रही है। जंगली इलाके में कई ड्रम लाहन के तैयार करने के लिए जमीन में दबे हुए हैं, वह जल्दी ही इस लाहन से अवैध शराब बना कर बेचेंगे। यह सूचना मिलने के बाद हिमाचल पुलिस पार्टी द्वारा रेड की गई जो बार्डर के साथ जंगली इलाके में 14 ड्रम जिनमें से करीब 2800 लीटर लाहन बनी हुई है। इस जगह और कई भट्ठियां बनीं हुई थीं। जिनको तोड़ा गया और इस लाहन को नष्ट किया गया। हिमाचल प्रदेश में होने वाली पंचायती चुनाव के मद्देनजर यह शराब तैयार की जा रही थी क्योंकि इस क्षेत्र में सभी शराब के ठेके बंद हैं। उन्होंने बताया कि इससे कुछ दिन पहले भी इस क्षेत्र में आठ ड्रम लाहन के नष्ट कर चुके हैं, जबकि आने वाले समय में भी हमारा यह अभियान जारी रहेगा और आरोपितों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

chat bot
आपका साथी