दिल्ली एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगे डेढ़ लाख

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा दिल्ली में ग्राउंड स्टाफ में नौकरी देने का झांसा देकर गांव फतेहपुर भंगाला की मनदीप कौर पत्नी भुपिदरपाल सिंह से करीब डेढ़ लाख रुपये की धोखाधड़ी हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 05:24 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 12:42 AM (IST)
दिल्ली एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगे डेढ़ लाख
दिल्ली एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगे डेढ़ लाख

जागरण संवाददाता, रूपनगर: इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा दिल्ली में ग्राउंड स्टाफ में नौकरी देने का झांसा देकर गांव फतेहपुर भंगाला की मनदीप कौर पत्नी भुपिदरपाल सिंह से करीब डेढ़ लाख रुपये की धोखाधड़ी हुई है। शिकायकतकर्ता की शिकायत पर इंक्वायरी के बाद थाना सिटी रूपनगर पुलिस ने दो व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। थाना सिटी पुलिस रूपनगर ने आरोपित नरदीप मकान नंबर ई नौ गली नंबर दो भोलेनाथ नगर ज्वाला नगर नार्थ ईस्ट दिल्ली और तृषा चौधरी को इस केस में नामजद किया है। मनदीप कौर के पति भुपिदरपाल सिंह ने बताया कि उसकी पत्नी को तीन सितंबर 2020 को उसके फोन पर तृषा की काल आई । उसने बताया कि भारतीय विमानापत्तन प्राधिकरण

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा दिल्ली में ग्राउंड स्टाफ के पद की नियुक्ति होनी है। क्या आप यह नौकरी करना चाहते हो। मनदीप कौर को नौकरी की जरूरत थी जिस कारण उसने कहा कि वह यह नौकरी करना चाहती हैं। इसके बाद तृषा चौधरी ने कहा कि आप वाट्सएप नंबर 88826-02660 पर अपने सर्टीफिकेट सेंड कर दें। उसने सीट बुक कराने के लिए उससे 1350 रुपये की मांग की और तृषा के बताए अकाउंट नंबर में पैसे जमा करवा दिए। इसके बाद उसे कुछ दिनों बाद प्रशिक्षण के लिए पत्र आया और एक अन्य मोबाइल नंबर 97110 61297 पर काल करने के लिए कहा गया। जब उसने उस नंबर पर काल की, तो उस व्यक्ति ने अपना नाम भुवन गुप्ता बताया और उसने कहा कि आपकी नौकरी चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट मोहाली पर लग गई है। जिस पर उससे आई कार्ड और वर्दी के लिए 5500 रुपये की मांग की। इसके बाद बताए गए बैंक खाते में पैसे जमा करवा दिए। इसके बाद मनदीप कौर को ज्वाइनिग पत्र प्राप्त हुआ और उसे फिर व्यक्ति का फोन आया और उसने बतौर सिक्योरिटी 15,550 रुपये की मांग की। उसने यह रकम भी उसके बताए बैंक खाते में जमा करवा दी। इस पर उन्होंने दोबारा एलआइसी करवाने के नाम पर उसने 20,550 रुपये बैंक खाते में जमा करवा लिए, जिसके बाद उसे कंफर्मेशन पत्र प्राप्त हुआ। उसने फिर उनके कहने पर 33,900 रुपये व एलआइसी के नाम पर 10 -10 लाख रुपये के दो चैक भेजे। उन्होंने कहा कि अगर आप 25 हजार रुपए अभी जमा करवाते हो, तो यह चेक पास हो जाएंगे, जिसके बाद उसने यह रकम भी जमा करवा दी। फिर आरोपितों ने कहा कि अब आपको लैपटाप, डोंगल और आई कार्ड आदि के लिए 35,500 रुपये जमा करवाने पड़ेंगे। इसके बाद मनदीप कौर को शक हो गया और उसने ये रकम जमा नहीं करवाई । इसके बाद आरोपितों ने उसका फोन उठाना भी बंद कर दिया। जब मनदीप कौर ने मोहाली जाकर इस संबंधी पता किया, तो उसे पता लगा कि एयरपोर्ट पर कोई भी नौकरी नहीं निकली है।

chat bot
आपका साथी