श्री राम मंदिर निर्माण के उपलक्ष्य में धार्मिक कार्यक्रम व पौधारोपण अभियान आज से

अयोध्या में श्री राम मंदिर के निर्माण को लेकर भूमि पूजन के तीन दिवसीय अनुष्ठान पर नंगल के श्री कृष्णा ड्रामाटिक वेलफेयर क्लब ने इलाका वासियों को बधाई दी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 05:17 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 05:17 PM (IST)
श्री राम मंदिर निर्माण के उपलक्ष्य में धार्मिक कार्यक्रम व पौधारोपण अभियान आज से
श्री राम मंदिर निर्माण के उपलक्ष्य में धार्मिक कार्यक्रम व पौधारोपण अभियान आज से

जागरण संवाददाता, नंगल : अयोध्या में श्री राम मंदिर के निर्माण को लेकर भूमि पूजन के तीन दिवसीय अनुष्ठान पर नंगल के श्री कृष्णा ड्रामाटिक वेलफेयर क्लब ने इलाका वासियों को बधाई दी है। इस उपलक्ष्य में क्लब के प्रधान सुरेंद्र सिंह पम्मा, मंच सचिव विजय कौशल व महासचिव देवेंद्र गाधी ने कहा है कि 490 सालों बाद श्री राम मंदिर का निर्माण शुरू होने जा रहा है। अनुष्ठान के उपलक्ष्य में नंगल में भी बुधवार सुबह नौ बजे क्लब के कागड़ा ग्राउंड स्थित मंच पर श्री राम की पूजा अर्चना की जाएगी। इस दौरान रुद्राक्ष का पौधा लगाकर 11 पौधे लगाने का अभियान भी शुरू किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि श्री राम मंदिर निर्माण को समर्पित पौधारोपण अभियान के अलावा 11 गरीब महिलाओं को राशन किटें देकर संकल्प दोहराया जाएगा कि आने वाले दिनों में भी क्लब अपने सेवा कायरें के तहत मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम के सिद्धांतों का अनुसरण करता रहेगा। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में क्लब के प्रतिनिधियों सर्वजीत सिंह सैनी, शाम लाल, रवि राणा, हनी बोहत, जितेंद्र बिट्टू सहित गणमान्य लोग भी कोविड-19 के दिशा निर्देशों की पालना करते हुए पूजा-अर्चना करेंगे।

अध्यक्ष सुरेंद्र पम्मा ने बताया कि वर्ष 1948 में स्थापित उनका क्लब लगातार मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम के दर्शनों का प्रचार प्रसार करके मानवता अध्यात्मिक मार्गदर्शन कर रहा है। पूर्ण पवित्रता के साथ हर बार श्री राम लीला का मंचन करके युवा पीढ़ी को भी संस्कारवान बनाए जाने की दिशा में सफल प्रयास जारी हैं।

chat bot
आपका साथी