रूपनगर स्टेशन पर दो माह बाद जनशताब्दी आने से लौटी रौनक

पंजाब के किसान संगठनों द्वारा सभी रेलगाड़ियां चलाने को दी गई सहमति के बाद सोमवार को जिले के सभी रेलवे स्टेशनों सहित साथ लगते हिमाचल राज्य के जिला ऊना के रेलवे स्टेशन पर रौनक लौट आई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 01:11 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 01:11 AM (IST)
रूपनगर स्टेशन पर दो माह बाद जनशताब्दी आने से लौटी रौनक
रूपनगर स्टेशन पर दो माह बाद जनशताब्दी आने से लौटी रौनक

संवाद सहयोगी, रूपनगर : पंजाब के किसान संगठनों द्वारा सभी रेलगाड़ियां चलाने को दी गई सहमति के बाद सोमवार को जिले के सभी रेलवे स्टेशनों सहित साथ लगते हिमाचल राज्य के जिला ऊना के रेलवे स्टेशन पर रौनक लौट आई है। रेलगाड़ियां चलने से यात्रियों ने बड़ी राहत की सांस ली है।

किसान संगठनों से सहमति मिलने के बाद रेल मंत्रालय ने सारी स्थिति का जायजा लेने के बाद सीमित एवं स्पेशल रेलगाड़ियां चलाने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इस नोटिफिकेशन के अनुसार सोमवार को दो माह के अंतराल के बाद नई दिल्ली से चलकर अंबाला व चंडीगढ़, रूपनगर, कीरतपुर साहिब, आनंदपुर साहिब, नंगल से होते हुए हिमाचल प्रदेश के ऊना तक चलने वाली जनशताब्दी रात साढ़े आठ बजे अपने निर्धारित समय पर रूपनगर पहुंची। हालांकि किसान आंदोलन के दौरान यह गाड़ी रोजाना अंबाला तक आती रही है जिसके बाद इसमें सफर करने वालों को बसों द्वारा चंडीगढ़ के रास्ते रूपनगर, कीरतपुर साहिब, आनंदपुर साहिब, नंगल होते हुए ऊना तक का अपना अगला सफर करना पड़ रहा था। आज इस गाड़ी के चलने से इस गाड़ी में सफर करने वालों ने बड़ी राहत महसूस की है।

रेलवे सरहिद सेक्शन के सीएमआई अजय गोयल के अनुसार जन शताब्दी रोजाना अपने पहले वाले समय के अनुसार ही रोजाना ऊना हिमाचल प्रदेश से छूटा करेंगी व रात को भी अपने निर्धारित समय पर लौटा करेंगी। इसके साथ मंगलवार 24 नवंबर से जयपुर-दौलतपुर के बीच में रोजाना रेल सेवा शुरू हो जाएगी। उन्होंने बताया कि जयपुर वाली एक्सप्रेस गाड़ी आज सोमवार को 19.30 बजे जयपुर से छूटेगी जोकि दौंसा, अलवर, रिवाड़ी, रोहतक, जींद, नरवाना, कुरुक्षेत्र, अंबाला, चंडीगढ़, मोरिडा, रूपनगर, कीरतपुर साहिब, आनंदपुर साहिब, नंगल, ऊना होते हुए मंगलवार 24 नवंबर को दोपहर 12.15 बजे दौलतपुर चौक पहुंचेगी। उनके अनुसार दौलतपुर चौक से वापस जयपुर के लिए रोजाना इस गाड़ी के छूटने का समय बाद दोपहर 14.05 रखा गया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो आने वाले दिनों में रेल मंत्रालय द्वारा उच्च अधिकारियों की सिफारिश पर गाड़ियों की संख्या में इजाफा भी किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी