लोगों के सहयोग से ही कोरोना पर काबू पाना संभव: राणा केपी

श्री आनंदपुर साहिब पंजाब विधानसभा अध्यक्ष राणा केपी सिंह ने भाई जैता जी सिविल अस्पताल आनंदपुर साहिब में स्थापित कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 04:58 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 04:58 PM (IST)
लोगों के सहयोग से ही कोरोना पर काबू पाना संभव: राणा केपी
लोगों के सहयोग से ही कोरोना पर काबू पाना संभव: राणा केपी

संवाद सहयोगी, श्री आनंदपुर साहिब: पंजाब विधानसभा अध्यक्ष राणा केपी सिंह ने भाई जैता जी सिविल अस्पताल आनंदपुर साहिब में स्थापित कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया। उनके साथ उपायुक्त रूपनगर सोनाली गिरी और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। राणा केपी सिंह ने कहा कि आनंदपुर साहिब सिविल अस्पताल में लेवल दो के मरीजों की सुविधा के लिए 20 बेड की व्यवस्था की गई है, जहां आक्सीजन समेत तमाम सुविधाएं उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि जिले के 411 गांवों में आइसोलेशन सेंटर बनाकर लोगों को कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाने का प्रयास किया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना को हराना के लिए लोगों का सहयोग जरूरी है। जमीनी स्तर पर लोगों के स्वास्थ्य को बचाने के लिए गैर सरकारी संगठनों और लोगों के चुने हुए प्रतिनिधियों को मिलकर काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसी तरह का एक और आइसोलेशन सेंटर नंगल में बनाया गया है। हाल के दिनों में गांवों में महामारी काफी बढ़ी है, जिससे से लड़ने के लिए सभी का योगदान जरूरी है। इस बीमारी का समाधान टीका लगवाने सहित शारीरिक दूरी बनाकर रखना और मास्क पहनना है। वहीं

उपायुक्त रूपनगर सोनाली गिरी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के जारी दिशा-निर्देशों और जिले में लगाए गए प्रतिबंधों और लोगों को उपलब्ध सुविधाओं के बारे में सभी जानकारी विभिन्न इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म और मीडिया के माध्यम से लोगों तक पहुंचाई जा रही है। इस मौके पर एसडीएम कन्नू गर्ग, एसएमओ डा. चरनजीत कुमार, हरजीत सिंह जीता अध्यक्ष नगर कौंसिल, अध्यक्ष जिला योजना कमेटी रमेश चंद्र दसग्राई, हरबंस लाल अध्यक्ष मार्केट कमेटी, कमलदेव जोशी निदेशक पीआरटी, अध्यक्ष ब्लाक कांग्रेस प्रेम सिंह बसोवाल, संजीवन राणा सरपंच , व्यापार मंडल के अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह अरोड़ा एवं प्रितपाल सिंह गंडा व मोहन सिंह भसीन भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी