सात दिन में करें टूटी सड़कों की मरम्मत

नंगल शहर में एनएच के रास्ते राजीव गांधी चौक के आसपास बदतर हालत में तबदील हो चुके सड़क मार्गों को ठीक करने के लिए एसडीएम का 15 दिन का टारगेट असफल रहने के बाद अब पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी सिंह ने इस मसले को गंभीरता से लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 08:52 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 08:53 PM (IST)
सात दिन में करें टूटी सड़कों की मरम्मत
सात दिन में करें टूटी सड़कों की मरम्मत

जागरण संवाददाता, नंगल: नंगल शहर में एनएच के रास्ते राजीव गांधी चौक के आसपास बदतर हालत में तबदील हो चुके सड़क मार्गों को ठीक करने के लिए एसडीएम का 15 दिन का टारगेट असफल रहने के बाद अब पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी सिंह ने इस मसले को गंभीरता से लिया है। उन्होंने खुद राजीव गांधी चौक पर पहुंचकर सख्ती भरे लहजे में कहा है कि सात दिन के भीतर सड़क मार्ग ठीक होने चाहिए, क्योंकि यह शहर वासियों की परेशानी से जुड़ा हुआ गंभीर मसला है। किसी भी विभाग की कोताही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, चाहे वे नगर कौंसिल हो या फिर फ्लाईओवर बना रही कंपनी जैसा कोई संस्थान। इससे पहले उन्होंने नंगल नगर कौंसिल में शहर के अंदर चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की। इसके बाद उन्होंने बताया कि पिछले दिनों भारी बरसात के कारण शहर के सड़क मार्गों को काफी नुकसान पहुंचा है वहीं कई अन्य कार्य भी बाधित हुए हैं, जिन्हें दोबारा से तेजी के साथ शुरू करने के आदेश दिए गए हैं। अधिकारियों तथा कौंसिल चेयरमैन को निर्देश दिए गए हैं कि एक माह के अंदर शहर के सभी सड़क मार्गों को दुरुस्त किया जाए। स्पीकर ने बताया कि फोरलेन फ्लाईओवर का काम भी दोबारा जल्द शुरू होने जा रहा है। नार्दर्न रेलवे कि दिल्ली में हुई बैठक के बाद अनिवार्य सभी स्वीकृतियां मिलने की औपचारिकताएं पूरी होने जा रही हैं। नंगल डैम से गुजरते मार्ग को ठीक करने की जिम्मेदारी वैसे तो बीबीएमबी की है, उन्हें कई बार कहा भी गया था इसलिए अब नंगल डैम से गुजरते सड़क मार्ग को ठीक करने का कार्य नंगल नगर कौंसिल की ओर से जल्द शुरू कर दिया जाएगा।

इस मौके पर कौंसिल चेयरमैन संजय साहनी, ईओ मनजिदर सिंह, नंगल इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन राकेश नैय्यर, नंगल ट्रक यूनियन के अध्यक्ष प्यारा सिंह जसवाल, सीवरेज बोर्ड के एसडीओ लवकेश कुमार, एमई युद्धवीर सिंह, पार्षद वीना ऐरी, मीनाक्षी बाली, बलविदर बाली, रमन जसवाल, राजी खन्ना , टोनी सहगल, जेई भूपेंद्र सिंह, लखबीर लक्की व इंदु बाला आदि भी मौजूद थीं।

chat bot
आपका साथी