भरत के लिए राजपाट, राम के लिए बनवास

श्री गीता मंदिर राम लीला क्लब की ओर से शुक्रवार रात्रि की लीला में कैकेयी के द्वारा राजा दशरथ से भरत के लिए राजपाट और राम के लिए 14 वर्ष के बनवास का वचन लेने के ²श्य का मंचन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 04:46 PM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 04:46 PM (IST)
भरत के लिए राजपाट, राम के लिए बनवास
भरत के लिए राजपाट, राम के लिए बनवास

जागरण संवाददाता, नंगल : श्री गीता मंदिर राम लीला क्लब की ओर से शुक्रवार रात्रि की लीला में कैकेयी के द्वारा राजा दशरथ से भरत के लिए राजपाट और राम के लिए 14 वर्ष के बनवास का वचन लेने के ²श्य का मंचन किया गया।

नया नंगल के सेक्टर दो में आयोजित राम लीला का शुभारंभ विगत वर्ष में कोरोना महामारी से निपटने के लिए की गई उत्कृष्ट सेवाओं के लिए एनएफएल अस्पताल के डाक्टरों तथा पैरामेडिकल स्टाफ को प्रधान हेम राज सैनी, निर्देशक संजीव कुरालिया, सह निर्देशक वरिन्द्र लाली द्वारा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इनमें सीएमओ डॉ. ऋतुराज सारस्वत , डॉ. नीना, डॉ. शालिनी शर्मा, सीनियर स्टाफ नर्स अनिता, रणजीत कौर, संजीव कुमार अटेंडेंट, स्टाफ नर्स सोनिया शर्मा, अटेंडेंट मनजीत कौर आदि शामिल रहे। सीएमओ डॉ. ऋतुराज ने कोरोना से निपटने के उपायों को बताने के साथ साथ जनता को आगाह किया कि अभी संकट पूरी तरह से टला नहीं है और हमें अभी भी सतर्क रहने की आवश्यकता है। इसके पश्चात मंचित की गई लीला में राजा दशरथ के रोल में हरी कृष्ण एरी, सीता के रोल में युग, प्रभु श्री राम के स्वरुप में सिद्धार्थ, लक्ष्मण के रोल में ऋषभ, कैकेयी के रोल में अनंत देव, कौशल्या के रोल में सुलभ राणा, सुमित्रा के रोल में गौरव, मंथरा के रोल में राहुल आदि ने जीवंत अभिनय किया ।

आज होगा सीता हरण का मंचन

इस मंचन में संजीव शर्मा, गुरदीप दीपी, धीरज वालिया, सौरव राणा ने सहयोग दिया। क्लब के प्रवक्ता राकेश वर्मा ने बताया कि रविवार को राम लक्ष्मण तथा सीता के पंचवटी में प्रवास करने के दौरान हुए सीता हरण के ²श्य दिखाए जायेंगे जो दर्शकों का आकर्षण बनेंगे।

chat bot
आपका साथी