अशोक वाटिका में वीर हनुमान ने अक्षय कुमार को पहुंचाया परलोक

शहर में विभिन्न स्थानों पर जारी श्री राम लीलाओं के मंचनों से वातावरण राममय बना हुआ है। श्री गीता मंदिर राम लीला क्लब नया नंगल की ओर से सोमवार रात्रि रावण हनुमान संवाद बजरंग बली का सीता से अशोक वाटिका में मिलना तथा अक्षय कुमार से युद्ध आदि लीलाओं के प्रसंगों का मंचन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 04:30 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 12:05 AM (IST)
अशोक वाटिका में वीर हनुमान ने अक्षय कुमार को पहुंचाया परलोक
अशोक वाटिका में वीर हनुमान ने अक्षय कुमार को पहुंचाया परलोक

जागरण संवाददाता, नंगल : शहर में विभिन्न स्थानों पर जारी श्री राम लीलाओं के मंचनों से वातावरण राममय बना हुआ है। श्री गीता मंदिर राम लीला क्लब नया नंगल की ओर से सोमवार रात्रि रावण हनुमान संवाद, बजरंग बली का सीता से अशोक वाटिका में मिलना तथा अक्षय कुमार से युद्ध आदि लीलाओं के प्रसंगों का मंचन किया गया। क्लब के प्रधान हेमराज सैनी तथा निर्देशक संजीव कुरालिया के निर्देशन में हुई लीला का उदघाटन समाज सेवक सुरेश कुमार ने विशेष रूप से उपस्थित होकर किया। मंचन में दिखाया गया कि अशोक वाटिका में कैद सीता से रावण अपनी पटरानी बनने के लिए कहता है, सीता उसका ये प्रस्ताव ठुकरा देती है। इसके बाद सीता की खोज में भटक रहे हनुमान अशोक वाटिका में पहुंचते हैं, भूख लगने पर वहां विध्वंस मचाते हैं जिसकी खबर दरबार में पहुंचने पर अक्षय कुमार को भेजा जाता है जिसे हनुमान परलोक पहुंचा देते हैं।

सेक्टर दो की राम लीला ग्राउंड में बिना पर्दे के जारी लीला में त्रिजटा की भूमिका में सुलभ राणा, हनुमान की भूमिका में संदीप राणा , सीता की भूमिका में युग, मनदरी की भूमिका में स्पर्श, राम की भूमिका में सिद्धार्थ, लक्ष्मण की भूमिका में ऋषभ ने जीवंत अभिनय किया। मंच के प्रवक्ता राकेश वर्मा ने बताया कि वीरवार रात्रि को युद्ध का अंतिम चरण दिखाया जाएगा, जिसमें मुख्य आकर्षण रावण-काल संवाद होगा, जिसमें काल की भूमिका क्लब के निर्देशक संजीव कुरालिया स्वयं निभाएंगे।

chat bot
आपका साथी