भरत मिलाप देख मंत्रमुग्ध हुए दर्शक, टपके आंखों से आंसू

शहर में विभिन्न स्थानों पर श्री राम लीला के मंचन आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। इस कड़ी में श्री वरुण देव ड्रामाटिक क्लब की ओर से प्रभु श्री राम की लीला के मंचन में भगवान राम के अनुज लक्ष्मण एवं भार्या सीता के साथ वनगमन के लिए प्रस्थान करते दिखाए गए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 05:54 PM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 05:54 PM (IST)
भरत मिलाप देख मंत्रमुग्ध हुए दर्शक, टपके आंखों से आंसू
भरत मिलाप देख मंत्रमुग्ध हुए दर्शक, टपके आंखों से आंसू

जागरण संवाददाता, नंगल : शहर में विभिन्न स्थानों पर श्री राम लीला के मंचन आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। इस कड़ी में श्री वरुण देव ड्रामाटिक क्लब की ओर से प्रभु श्री राम की लीला के मंचन में भगवान राम के अनुज लक्ष्मण एवं भार्या सीता के साथ वनगमन के लिए प्रस्थान करते दिखाए गए। उधर अयोध्या नगरी में ननिहाल से वापस आने पर जब राज कुमार भरत को प्रभु राम के वनगमन की सूचना मिलने पर वो विहवल होकर राज कुमार शत्रुघ्न एवं मंत्री सुमन्त सहित श्री राम को वापस लाने के लिए उनके पीछे-पीछे वन में जाते हैं और उन्हें अपने निर्णय पर पुनर्विचार करते हुए वापिस लौटने का आग्रह करते हैं लेकिन प्रभु के मना करने पर वो उनकी खड़ाऊं लेकर आ जाते हैं। प्रभु के वापस आने तक वो इन की छत्रछाया में राजकाज संभालते हैं।

इस राम लीला में सुरेश खन्ना के संगीत निर्देशन में प्रभु श्री राम व महात्मा भरत मिलाप के प्रसंग के मंचन ने सभी को भावविभोर कर दिया। बताया गया कि किस तरह प्रभु श्री राम के युग में लोगों के अंदर समर्पण की भवन किस तरह से कूट-कूट कर भरी हुई थी। क्लब के मंचन में मौजूद समाज सेवक दिलबाग परमार, पूर्व पार्षद विक्रांत परमार, बलबीर मेहता, सोम नाथ, सर्वजीत सिंह, जगदीश जग्गी, कमल घई, बिक्की मेहता, हनी तलवाड़, अमरीश आहुजा आदि ने भी सहयोग देते हुए प्रभु श्री राम के जय घोष लगाकर विश्व कल्याण के लिए कामना की। एमपी कोठी कस्बे के राम लीला में प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित

एमपी कोठी कस्बे के श्री राम आर्ट क्लब की राम लीला में प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विनोद पराशर की ओर से पूछे गए धर्म ग्रंथों पर आधारित प्रश्नों के उत्तर देकर अपनी प्रतिभा दिखाने वाले बच्चों को सम्मानित करते हुए समाज सेवक बलविदर बाली ने कहा कि हमें अपनी नई पीढ़ी को जरूर संस्कारवान बनाना चाहिए। इस कार्यक्रम में क्लब के प्रतिनिधि सतीश बाऊ, विनोद कुमार, नंद लाल, मुकेश कुमार, संजय कुमार, ईशु पटवारी आदि भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी