पंजाब रोडवेज के रिटायर कर्मचारियों ने पंजाब सरकार के विरुद्ध जताया रोष

पंजाब रोडवेज रिटायर्ड इंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन ने बैठक करके वेतनमान की मांग को पूरा करने के लिए पंजाब सरकार से आग्रह किया है। एसोसिएशन के प्रधान महेंद्र पाल व अन्य पदाधिकारियों गुरबख्श सिंह मनकोटिया की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में वेतनमान की मांग को अभी तक पुरा ना किए जाने को लेकर रोष व्यक्त किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 05:44 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 05:44 PM (IST)
पंजाब रोडवेज के रिटायर कर्मचारियों ने पंजाब सरकार के विरुद्ध जताया रोष
पंजाब रोडवेज के रिटायर कर्मचारियों ने पंजाब सरकार के विरुद्ध जताया रोष

जागरण संवाददाता, नंगल : पंजाब रोडवेज रिटायर्ड इंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन ने बैठक करके वेतनमान की मांग को पूरा करने के लिए पंजाब सरकार से आग्रह किया है। एसोसिएशन के प्रधान महेंद्र पाल व अन्य पदाधिकारियों गुरबख्श सिंह मनकोटिया की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में वेतनमान की मांग को अभी तक पुरा ना किए जाने को लेकर रोष व्यक्त किया गया। उन्होंने कहा कि पे कमीशन की ओर से की गई वेतनमान की सिफारिश से काफी कम वेतनमान सरकार की ओर से दिया किया गया है जो सरासर पेंशनर्स के साथ ना-इंसाफी है। एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से मांग उठाई है कि पेंशनर्ज को बिना नेशनल पेंशन फिक्स किए सीधे 2.72 के गुणांक के साथ पेंशन फिक्स करने की जारी सूचना में संशोधन किया जाए। कैशलैस मेडिकल स्कीम लागू करने पर 60 साल की उम्र पूरी कर चुके पेंशनर्स को मिलने वाला ओल्ड एज भत्ता पांच प्रतिशत से बढ़ाकर 10 प्रतिशत करने आदि मांगों को भी जल्द पूरा करने की मांग उठाई गई है।

बैठक में मौजूद गुरमीत सिंह, परमजीत सिंह, हरनाम दास, गरीब दास, हरबंस सिंह, अशोक कुमार, हुसन लाल, अमरजीत सिंह, नरेंद्र शर्मा, नसीब चंद, यश पाल, अवतार सिंह, बलराज सिंह, पवन कुमार, सुखदेव कुमार, ओंकार चंद, राम पाल, विनोद कुमार, अश्विनी कुमार, अमर चंद, संतोष, पंडित खुशी राम, खुशवंत सिंह आदि ने कहा कि सरकार की ओर से अपनाई जा रही उदासीनता व अन्याय के कारण पेंशनर्स में भारी रोष पाया जा रहा है। सभी ने जल्द अपनी जायज मांगों को पूरा करवाने के लिए सरकार से जरूरी कार्रवाई की मांग उठाई है।

chat bot
आपका साथी