सरकारी शिवालिक कालेज के गेस्ट फैकल्टी प्रोफेसरों का धरना जारी

सरकारी शिवालिक कालेज नया नंगल के गेस्ट फैकल्टी प्रोफेसरों की ओर से जारी रोष प्रदर्शन शनिवार को 34वें दिन में प्रवेश कर गया है। कॉलेज के मेन गेट पर धरने को जारी रखते हुए प्रोफेसर वर्ग ने सरकार के विरुद्ध रोष व्यक्त करते हुए नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 05:24 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 05:24 PM (IST)
सरकारी शिवालिक कालेज के गेस्ट फैकल्टी प्रोफेसरों का धरना जारी
सरकारी शिवालिक कालेज के गेस्ट फैकल्टी प्रोफेसरों का धरना जारी

जागरण संवाददाता, नंगल : सरकारी शिवालिक कालेज नया नंगल के गेस्ट फैकल्टी प्रोफेसरों की ओर से जारी रोष प्रदर्शन शनिवार को 34वें दिन में प्रवेश कर गया है। कॉलेज के मेन गेट पर धरने को जारी रखते हुए प्रोफेसर वर्ग ने सरकार के विरुद्ध रोष व्यक्त करते हुए नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों में शामिल प्रो. प्रिया बाधवा ने सरकार को लालीपाप बांटने वाली सरकार बताते हुए कहा कि पिछले 20 सालों से सहायक प्रोफेसर कम वेतन व अन्याय पूर्ण व्यवस्था के बावजूद अपनी सेवाएं प्रदान करके शिक्षा को बेहतर बनाए रखे हुए हैं, लेकिन मौजूदा सरकार ने नई भर्तियां शुरू करके गेस्ट फैकल्टी प्रोफेसरों को बेरोजगार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके विरोध में ही मजबूरन कामकाज ठप करके रोष प्रदर्शन करना पड़ा है। बताया गया कि ठप पड़ी शिक्षा के लिए सरकार ही जिम्मेदार है।

चेतावनी दी गई है कि जब तक गेस्ट फैकल्टी अध्यापकों की जायज मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा तब तक धरना जारी रखा जाएगा। इससे उत्पन्न परिणामों की जिम्मेदारी पंजाब सरकार की होगी। रोष प्रदर्शन में शामिल प्रो. निशा गांधी, गुरलीन कौर, नीरु चौधरी, सुनीता सैनी, पूजा शर्मा आदि ने कहा कि सभी प्रोफेसर मानसिक परेशानी के दौर से गुजर रहे हैं। ऐसे में शिक्षा भी प्रभावित हो रही है।

chat bot
आपका साथी