पेंशनर्स एसो. ने महंगाई भत्ते की किस्त कम देने पर जताया रोष

पंजाब राज्य पावर कारपोरेशन पेंशनर्स एसोसिएशन नंगल इकाई की हुई मासिक बैठक में पेंशनर्स ने प्रधान सुरजीत सिंह की अध्यक्षता में लंबित पड़ी मांगों के पूरा ना होने को लेकर सरकार के प्रति रोष व्यक्त किया है।

JagranWed, 08 Dec 2021 04:09 PM (IST)
पेंशनर्स एसो. ने महंगाई भत्ते की किस्त कम देने पर जताया रोष

जागरण संवाददाता, नंगल : पंजाब राज्य पावर कारपोरेशन पेंशनर्स एसोसिएशन नंगल इकाई की हुई मासिक बैठक में पेंशनर्स ने प्रधान सुरजीत सिंह की अध्यक्षता में लंबित पड़ी मांगों के पूरा ना होने को लेकर सरकार के प्रति रोष व्यक्त किया है।

एसोसिएशन के महासचिव कुलदीप सूद ने बताया कि आनंदपुर साहिब में एसोसिएशन के जनरेशन सर्कल के सर्वसम्मति से हुए चुनाव में नंगल यूनिट के प्रधान सुरजीत सिंह को संरक्षक तथा इसी यूनिट के वरिष्ठ प्रधान सतीष चब्बा को उपप्रधान व मदनलाल सिद्धू को प्रधान चुना गया है। मीटिग में पंजाब सरकार की ओर से छठे वेतन आयोग पर भी चर्चा करते हुए महंगाई भत्ते की किस्त 119 प्रतिशत देने की बजाय 113 प्रतिशत देने को लेकर रोष व्यक्त किया गया है।

मांग उठाई गई है कि जल्द महंगाई भत्ते की किस्त मांग अनुसार ही दी जानी चाहिए। लंबे समय से बकाया पड़ी महंगाई भत्ते की किस्तों की बकाया राशि की अदायगी को लेकर सरकार की ओर से चुप्पी साधे रखने पर रोष व्यक्त करते हुए इसे पेंशनर्स के साथ बे-इंसाफी बताया। यह भी मांग उठाई गई है कि बुढ़ापे की अवस्था में पेंशनर्स को मेडिकल सुविधा लेने के लिए सरकार एवं कारपोरेशन द्वारा कैशलैस मेडिकल स्कीम शुरू की जानी चाहिए ताकि बुजुर्ग पेंशनर्स किसी पर बोझ बने बिना अपना समय पर उचित इलाज करवा सकें। बैठक में सभी पेंशनर्स को 17 दिसंबर को यूनियन दफ्तर में सुबह 11 बजे मनाए जाने वाले पेंशनर दिवस के संबंध में भी जानकारी दी गई ।

बैठक में एसोसिएशन के संरक्षक मलकीत सिंह सैनी, वरिष्ठ उपप्रधान सतीश चब्बार, सीनियर उपप्रधान चरणदास परदेसी, मदन लाल सिद्धू, आयोजन सचिव राजेश मोंगा, प्रेस सचिव हरजीत सिंह, संयुक्तन सचिव प्रदीप अरोड़ा, नरेश पराशर, चरण सिंह, जीत सिंह संधू, मनजीत सिंह, प्रह्लाद माकन, अमरीक सिंह, चेतपाल सिंह, रमेश कुमार, रजनीश कुमार, हरबंस लाल, राणा ओंकार सिंह, पूरन चंद, हंसराज, छोटे लाल आदि ने भी सुझाव व्यक्त करते हुए मांगों के पूरा ना होने को लेकर पंजाब सरकार के विरुद्ध रोष व्यक्त किया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.