हड़ताल जारी, नहीं थम रहा सफाई कर्मियों का आक्रोश

नंगल नगर कौंसिल के कर्मचारियों की हड़ताल सोमवार को 12वें दिन भी जारी रही।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 May 2021 05:37 PM (IST) Updated:Mon, 24 May 2021 05:37 PM (IST)
हड़ताल जारी, नहीं थम रहा सफाई कर्मियों का आक्रोश
हड़ताल जारी, नहीं थम रहा सफाई कर्मियों का आक्रोश

जागरण संवाददाता, नंगल

नंगल नगर कौंसिल के कर्मचारियों की हड़ताल सोमवार को 12वें दिन भी जारी रही। कर्मचारियों ने नारेबाजी करते हुए पंजाब सरकार के विरुद्ध रोष प्रदर्शन किया। शहर में सफाई का काम ठप पड़ा होने के कारण गंदगी के ढेर बढ़ते जा रहे हैं जिससे बीमारी फैलने का अंदेशा भी पैदा हो गया है।

यूनियन के नेताओं कौशल कुमार, अशीष कालिया, सुनील कुमार आदि ने कहा कि अपनी सभी जायज मागों को पूरा करवाने के लिए ही कर्मचारियों ने कामकाज ठप रखकर हड़ताल शुरू की है। अनिश्चितकालीन हड़ताल राज्य स्तरीय संयुक्त एक्शन कमेटी के आह्वान पर जारी रखी जाएगी। सरकार को जल्द सभी मागों को पूरा करके कर्मचारियों को राहत दिलानी चाहिए, जो मात्र आठ-दस हजार के वेतन पर महंगाई के दौर में परेशानी भरा जीवन निर्वाह कर रहे हैं।

-------------------

नगर कौंसिल के चेयरमैन व पार्षदों ने दिया समर्थन

नगर कौंसिल चेयरमैन संजय साहनी व अन्य पार्षदों में शामिल नगर कौंसिल की वरिष्ठ उपप्रधान अनीता शर्मा, एडवोकेट परमजीत सिंह पम्मा, सुरेंद्र पम्मा, वीना ऐरी, सोनिया सैनी आदि ने कर्मचारियों के धरने पर पहुंचकर सभी से सहानुभूति व्यक्त करते हुए संघर्ष को समर्थन दिया। प्रधान संजय साहनी ने कहा कि सभी पार्षद कर्मचारियों के साथ हैं। सभी की मागें भी जायज हैं। इस मौके पर पार्षद मनजीत कौर मट्टू, सरोज रानी, अशोक पुरी, विद्या सागर, दीपक नंदा, इंदू बाला, रोजी शर्मा आदि ने भी यह सहमति जताई कि कम वेतन पर काम कर रहे कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि बेहद जरूरी है।

----------------------

सफाई करवाने वाले पार्षद दीपक नंदा के विरुद्ध की नारेबाजी

कौंसिल कर्मचारियों की हड़ताल में उस समय माहौल आक्रोशित हो गया जब सफाई कर्मचारियों ने यह कहा कि पार्षद दीपक नंदा ने अपने वार्ड में खुद सफाई करने की कोशिश की है। प्रदर्शनकारियों ने नंदा के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए कहा कि यदि शहर में इस तरह से किसी ने सफाई करके संघर्ष को प्रभावित करने की कोशिश की तो उससे उत्पन्न परिणामों की जिम्मेदारी सफाई करवाने वाले व्यक्ति की ही होगी। सफाई कर्मचारी व महिलाएं काफी आक्रोशित दिखीं।

chat bot
आपका साथी