गेस्ट फैकल्टी प्रोफेसरों ने कहा, नई नीति के मुताबिक दें वेतन

पंजाब सरकार के सरकारी शिवालिक कालेज नया नंगल में गेस्ट फैकल्टी के तौर पर सेवाएं दे रहे सहायक प्रोफेसरों ने मांगों को पूरा नहीं करने पर सरकार के खिलाफ रोष जताया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 04:23 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 04:23 PM (IST)
गेस्ट फैकल्टी प्रोफेसरों ने कहा, नई नीति के मुताबिक दें वेतन
गेस्ट फैकल्टी प्रोफेसरों ने कहा, नई नीति के मुताबिक दें वेतन

जागरण संवाददाता, नंगल : पंजाब सरकार के सरकारी शिवालिक कालेज नया नंगल में गेस्ट फैकल्टी के तौर पर सेवाएं दे रहे सहायक प्रोफेसरों ने मांगों को पूरा नहीं करने पर सरकार के खिलाफ रोष जताया है। मांग उठाई गई है कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल तथा उच्च शिक्षा मंत्री परगट सिंह जल्द गेस्ट फैकल्टी प्रोफेसरों को नई पालिसी के मुताबिक वेतन जारी करने का फैसला लें। तभी सभी अध्यापक अपनी बेहतर सेवाएं देकर नई पीढ़ी को साक्षर बना सकते हैं।

रोष प्रदर्शन में सहायक प्रोफेसरों ने बताया कि पिछले 20 सालों से उनका आर्थिक शोषण हो रहा है। पंजाब के 48 सरकारी कालेजों में 962 के करीब गेस्ट फैकल्टी सहायक प्रोफेसर अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों में शामिल डा. पायल, डा. कमल कुमार, प्रो. जगपाल सिंह, डा. कमलेश कुमारी, प्रो. हेमंत शर्मा, कीर्ति शर्मा व अन्यों ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि विगत में लिए गए फैसले के अनुसार तैयार की गई पालिसी पिछले पांच महीने से सरकार के वित्त विभाग के पास पड़ी है। इस पर कोई गौर नहीं किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी