श्री राम लीला में सिख युवकों ने डाला खलल, आयोजकों में रोष

श्री राम लीला मैदान में श्री सनातन धर्म रामलीला कमेटी द्वारा संचालित भगवान श्री राम की लीला के दौरान आयोजकों के अनुसार शनिवार रात कुछ सिख युवकों ने लाठियों से लैस होकर जहां खलल डाला गया। वहीं जमकर गाली गलौज भी किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 11:20 PM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 11:20 PM (IST)
श्री राम लीला में सिख युवकों ने डाला खलल, आयोजकों में रोष
श्री राम लीला में सिख युवकों ने डाला खलल, आयोजकों में रोष

संवाद सहयोगी, रूपनगर : श्री राम लीला मैदान में श्री सनातन धर्म रामलीला कमेटी द्वारा संचालित भगवान श्री राम की लीला के दौरान आयोजकों के अनुसार शनिवार रात कुछ सिख युवकों ने लाठियों से लैस होकर जहां खलल डाला गया। वहीं जमकर गाली गलौज भी किया गया।

कमेटी के अध्यक्ष मनोहर लाल कपूर तथा चीफ डायरेक्टर राकेश कुमार सहगल ने बताया कि शनिवार रात जब श्री रामलीला का मंचन शुरू हुआ तो वहां अचानक कुछ सिख युवक हाथों में डंडे आदि लेकर पहुंच गए। उन्होंने मुख्य अतिथि सहित सारे कलाकारों को गंदी गालियां निकालनी शुरू कर दी वहीं रामलीला में जमकर खलल भी डाला। आरोप लगाया कि वह भाजपा से संबंधित हैं। उक्त युवकों के द्वारा भगवान राम जी की लीला के बारे में शर्मनाक शब्दावली का भी प्रयोग किया गया। उन्होंने बताया कि उक्त युवकों को काफी समझाने की कोशिश की गई लेकिन पूरे पंडाल अंदर दहशत जैसा वातावरण पैदा कर दिया। इसके चलते काफी समय राम लीला का मंचन बंद रहा। इससे हिन्दुओं एवं वहां उपस्थित श्रद्धालुओं की भावनाएं बुरी तरह से आहत हुई। उन्होंने कहा कि भगवान की लीला का हर साल मंचन होता है लेकिन यह पहली बार है जब कुछ सिख युवकों ने पंडाल में आकर खलल डाला है। उन्होंने बताया कि इस बारे पुलिस को सूचित किया गया लेकिन पुलिस ने भी संतोषजनक कार्रवाई नहीं की जिसके चलते पूरे समाज में रोष पाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस बारे एसएसपी व डीसी से संपर्क करने की कोशिश की जा रही है लेकिन दोनों शहर में नहीं हैं जबकि एसडीएम ने कहा है कि वो खुद इस बारे डीसी व एसएसपी को सूचित करेंगे।

रामलीला कमेटी ने पुलिस व प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर कल सोमवार तक आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई को अमल में नहीं लाया गया तो सभी धार्मिक संगठनों के साथ मिलकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने यह बी कहा कि अगर कार्रवाई नहीं हुई तो सोमवार से सारी राम लीला वन मंदिर बंद करते हुए विरोध जताया जाएगा। इस मौके अश्वनी कुमार पप्पी, वरूण गर्ग, राजेश्वर जैन, ध्रुव नारंग, अनिल कुमार जैन, रविदर कुमार, सोम नाथ शर्मा, कपिल देव, राजेश कुमार, भूपेश कुमार, सुधीर शर्मा तथा मंगत राम आदि हाजिर थे। इस बारे में एसएचओ सुनील कुमार ने कहा कि उन्हें अभी शिकायत नहीं मिली है। शिकायत मिलने पर मामले की जांच की जाएगी।

chat bot
आपका साथी