फीस वसूली के रोष में अभिभावकों ने दिया धरना

निजी स्कूलों द्वारा कोरोना महामारी के दौरान विद्यार्थियों से ट्यूशन फीस और पूरी फीस वसूल करने के रोष में महाराजा रणजीत सिंह बाग में सोमवार को धरना दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Jan 2021 07:34 PM (IST) Updated:Mon, 04 Jan 2021 07:34 PM (IST)
फीस वसूली के रोष में अभिभावकों ने दिया धरना
फीस वसूली के रोष में अभिभावकों ने दिया धरना

जागरण संवाददाता, रूपनगर : निजी स्कूलों द्वारा कोरोना महामारी के दौरान विद्यार्थियों से ट्यूशन फीस और पूरी फीस वसूल करने के रोष में महाराजा रणजीत सिंह बाग में सोमवार को धरना दिया गया। इस मौके पर विद्यार्थियों के अभिभावकों ने जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। विद्यार्थियों के अभिभावकों ने आरोप लगाया कि स्कूल ट्यूशन फीस के नाम पर और चार्ज लगाकर फीस वसूली जा रही है और कोरोना महामारी के बावजूद भी लूट की जा रही है। इस दौरान विद्यार्थियों के अभिभावकों द्वारा स्कूल फीस माफ करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम जिला शिक्षा अफसर सेकेंडरी राज कुमार खोसला को मांग पत्र भी सौंपा। इस मौके पर धरने को विद्यार्थियों के अभिभावकों द्वारा बनाई पेरेंट्स एसोसिएशन के प्रधान सतनाम सिंह दाऊ, सीटू के सचिव कामरेड गुरदेव सिंह बागी, किसान नेता सतनाम सिंह माजरी जट्टा, किसान नेता रुपिदर सिंह रूपा, प्रशोतम सिंह माहला ने कहा कि प्राइवेट और एडिड स्कूलों द्वारा ट्यूशन के नाम पर और चार्ज समेत माह की 3000 रुपये तक फीस वसूली जा रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण लोगों के कारोबार बंद होने से आर्थिक नुकसान पहुंचा है। जिस कारण लोगों को घरों का गुजारा करना भी मुश्किल हो गया है, लेकिन प्राइवेट स्कूलों वाले बच्चों को आनलाइन पढ़ाई करवाने के बदले माह की 3000 रुपये तक फीस मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि मई माह में पंजाब एंड हरियाणा हाइकोर्ट ने फैसला सुनाया था कि कोरोना कारण कारोबार बंद होने के कारण बच्चों के अभिभावक स्कूल को फीस की माफी के लिए अर्जी देने और इसमें सरकारी अधिकारी भी शामिल होने और कमेटी बनाई जाए और कमेटी द्वारा तय किया जाएगा कि कितनी स्कूल फीस माफ करनी है। उन्होंने कहा कि स्कूल फीस न देने कारण स्कूलों द्वारा बच्चों की आनलाइन पढ़ाई भी बंद की जा रही है और जबरन स्कूल फीस देने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। फीस वसूली का मसला हल किया जाएगा : खोसला

मांग पत्र लेने पहुंचे जिला शिक्षा अफसर राज कुमार खोसला ने भरोसा दिया कि वह प्राइवेट स्कूलों के मालिकों के साथ बातचीत करके फीस वसूली का मसला हल करवाएंगे और पंजाब सरकार के ध्यान में मामला लाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी