महंगी बिजली के मुद्दे पर आप ने कांग्रेस को घेरा

जिले में आम आदमी पार्टी (आप) के पदाधिकारियों ने एक बार फिर एकजुटता दिखाते हुए पार्टी की ओर से घोषित बिजली आदोलन को सफल बनाने का आह्वान किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 06:25 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 06:25 PM (IST)
महंगी बिजली के मुद्दे पर आप ने कांग्रेस को घेरा
महंगी बिजली के मुद्दे पर आप ने कांग्रेस को घेरा

जागरण संवाददाता, नंगल : जिले में आम आदमी पार्टी (आप) के पदाधिकारियों ने एक बार फिर एकजुटता दिखाते हुए पार्टी की ओर से घोषित बिजली आदोलन को सफल बनाने का आह्वान किया है। शनिवार को नंगल में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान पार्टी के जिलाध्यक्ष दिनेश चढ्डा, ट्रेड विंग के जिला प्रधान संजीव राणा, डाक्टर विंग के जिला अध्यक्ष डा. संजीव गौतम ने कहा कि पंजाब में महंगी बिजली के मद्देनजर प्राइवेट कंपनियों के साथ हुए समझोतों को खत्म करने का वादा करके सत्ता में आई कैप्टन सरकार सरकार अपने वादे से पीछे हट चुकी है। कांग्रेस ने चुनाव से पहले महंगी बिजली को चुनावी मुद्दा बनाकर इसे बड़ा घोटाला बताया था, लेकिन अब पंजाबियों का दुख दर्द भूल कर कारपोरेट घरानों को ही संरक्षण देकर बिक रही महंगी बिजली को मूकदर्शक बनकर देख रही है।

उन्होंने कहा कि बड़े पैमाने पर पंजाब में हो रही बिजली करप्शन के चलते हर आदमी का कचूमर निकल चुका है। जहा केंद्र सरकार ने पेट्रो पदाथरें में इजाफा करते हुए महंगाई को बढ़ावा दिया है वहीं पंजाब सरकार भी इसी नक्शे कदम पर चलते हुए महंगी बिजली देकर प्राइवेट कंपनियों को अप्रत्यक्ष रूप से लाभ पहुंचा रही है। दिनेश चढ्डा ने कहा कि पंजाब में बिजली बेचने वाली कारपोरेट कंपनियों को पंजाब सरकार ने बिजली सप्लाई किए बिना ही किया 5500 करोड़ का भुगतान किया है जिसका सीधा बोझ पंजाब के हर घर पर पड़ा है। इसलिए व्यापक स्तर पर अब जन आदोलन चलाकर बिजली करप्शन के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए पंजाब में उनकी पार्टी 16 हजार जनसभाएं शुरू करेगी। उन्होंने कहा थर्मल प्लाटों से समझोता एक ऐसा बड़ा घोटाला है जिसकी जाच होने से पंजाब के हर नागरिक को राहत मिलेगी। ऐसा संदेश देने के लिए ही पार्टी के वर्कर हर गाव हर गली में बिजली के बिलों को जलाकर रोष प्रदर्शन करेंगे। चढ्डा ने कहा कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने गत दिवस पंजाब में रैली के दौरान किए गए बिजली आंदोलन के एलान के बाद जनता से मिले रिस्पास से घबराई पंजाब सरकार ने कोरोना की आड़ लेकर रैलियों पर पाबंदी लगा दी है लेकिन फिर भी पार्टी पीछे नहीं हटेगी। व्यापक स्तर पर लोगों को जागरूक किया जाएगा। उन्होंने प्रश्न उठाया कि जब पंजाब में भाखड़ा बाध जैसे प्रोजेक्ट पर बिजली पैदा होने से दूर दिल्ली में हर व्यक्ति को 200 यूनिट बिजली मुफ्त मिल सकती है तो बिजली पैदा करने वाले पंजाब प्रदेश के लोगों को ऐसी सुविधा क्यों नहीं। इस मौके पर बाबू चमन लाल, सतीश चोपड़ा, एडवोकेट नीरज शर्मा, राम कुमार शर्मा, जसबीर जस्सु, गुरनाम सिंह, प्रवीन कुमार, मंजोत सिंह, संदीप धवन, गुरदयाल सिंह, सन्नी कुमार, तरुण कुमार, गगन कुमार आदि भी मौजूद थे। हमारे विधायक साबित हुए हैं असफल : संजीव राणा

आप के ट्रेड विंग के जिलाध्यक्ष संजीव राणा ने कहा कि हमारे विधायक स्पीकर के प्रभावशाली पद पर बैठे हुए होने के बावजूद महंगी बिजली तथा माइनिंग जैसे धंधों को रोकने में असफल साबित हुए हैं। जिस राज्य में भाखड़ा बाध है वहा बिजली महंगी जिन राज्यों को दूर भाखड़ा की बिजली पहुंच रही है वहा बिजली सस्ती मिल रही है जो हैरानीजनक है।

chat bot
आपका साथी