काईनोर चौक मोरिडा से महाराणा प्रताप चौक तक सड़क की दयनीय हालत, लोग परेशान

काईनोर चौक मोरिडा से महाराणा प्रताप चौक तक सड़क की दयनीय हालत, लोग परेशान

मोरिडा शहर बीच में से गुजरते पुराने नेशनल हाईवे एनएच 95 की सड़क की हालत दयनीय बनी हुई है।

JagranSat, 17 Apr 2021 07:33 PM (IST)

फतेह चंद, मोरिडा : मोरिडा शहर बीच में से गुजरते पुराने नेशनल हाईवे एनएच 95 की सड़क की हालत दयनीय बनी हुई है। यह सड़क काईनोर चौक से लेकर महाराणा प्रताप चौक तक जगह जगह से टूट चुकी है। इस सड़क पर गहरे गड्ढे पड़ चुके हैं जिस कारण राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और गड्ढों के कारण रोजाना हादसे होते हैं। लेकिन हैरानी वाली बात यह है कि इस सड़क की मरम्मत करने के लिए न तो नगर कौंसिल मोरिडा अपनी जिम्मेदारी समझती हैं और न ही लोग निर्माण विभाग। वह दोनों एक दूसरे से पल्ला छुड़ाते ही हुए नजर आए। लोगों का कहना है अगर यह सड़क किसी विभाग के अंडर नहीं आती तो इसकी मरम्मत करने की जिम्मेदारी किस विभाग की होगी। जबकि खस्ता हालत सड़क के कारण लोग काफी परेशान हैं। इस समस्या को लेकर अब विपक्षी पार्टियों के नेताओं की ओर से सरकार और हलका विधायक पर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए हैं। उनका कहना है हलका विधायक को चाहिए था कि लोगों की समस्याओं को हल करे क्योंकि फिर भी उनको लोगों की जरूरत है। इस संबंधी अकाली नेता जुगराज सिंह मानखेड़ी, पार्षद अमृतपाल सिंह, सुरजीत सिंह पूर्व सरपंच ताजपुर, जगविदर सिंह पम्मी, दविदर सिंह मझैल ने कहा कि यह सड़क रूपनगर, कीरतपर साहिब, हिमाचल प्रदेश, सरहिद समेत कई शहरों को जोड़ती है।

इस सड़क पर आवाजाही बहुत है लेकिन टूटी सड़क के कारण यहां पर ट्रैफिक जाम लग जाता है जो कि घंटों तक नहीं खुलता और हादसों का भी डर बना रहता है। इस सड़क की मुरम्मत के लिए लोगों की तरफ से कई बार सरकार तक गुहार लगाई। लेकिन यहां पर कहावत बिल्कुल सही बैठती है कहा सुना सिर माथे पतनाला उथे दा उथे। कई साल गुजर जाने के बाद भी सड़क की मुरम्मत नहीं हो सकी। विभाग ने कहा-जिम्मेदारी कौंसिल की

लोक निर्माण विभाग का कहना है कि जब बर्कपास निकाला गया तो इस सड़क पर पैसा खर्च करने की जिम्मेदारी सरकार की नहीं बनती है। क्योंकि बाईपास निकाले जाने पर यह एरिया नगर कौंसिल की हद में पड़ गया है। फिर चाहे सड़क पर निर्माण का काम और अवैध कब्जे हटाने की जिम्मेदारी नगर कौंसिल की बनती है। सड़क लोक निर्माण विभाग के अधीन

नगर कौंसिल मोरिडा के कार्य साधक अफसर अशोक पथरिया का कहना है कि यह सड़क लोक निर्माण विभाग पंजाब के अधीन है नगर कौंसिल मोरिडा को अभी तक कोई अधिकार नहीं मिला है। नगर कौंसिल मोरिडा में पिछले कई सालों तक प्रधान रह चुके विजय शर्मा टिकू चेयरमैन जिला योजना कमेटी मोहाली ने कहा कि शहर के विकास और लोगों की सुविधा के लिए इस सड़क को नगर कौंसिल में लाने के लिए पंजाब सरकार को सिफारिश की जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.