धोखे से जमीन की रजिस्ट्री किसी और के नाम करवाई, केस

पुलिस ने बयाने की मियाद के भीतर जमीन की रजिस्ट्री किसी अन्य पक्ष के नाम करवाने पर एक व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप पर मामला दर्ज किया है।।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 10:02 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 10:02 PM (IST)
धोखे से जमीन की रजिस्ट्री किसी और के नाम करवाई, केस
धोखे से जमीन की रजिस्ट्री किसी और के नाम करवाई, केस

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी: पुलिस ने बयाने की मियाद के भीतर जमीन की रजिस्ट्री किसी अन्य पक्ष के नाम करवाने पर एक व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप पर मामला दर्ज किया है।। यह मामला एक महिला द्वारा जिला पुलिस प्रमुख रूपनगर को दी गई शिकायत के बाद एसपी(स्थानीय) रूपनगर की जांच के उपरांत दर्ज किया गया। ज्ञानों देवी ने एसएसपी रूपनगर को दी गई शिकायत में बताया कि उसने एक दिसंबर 2017 को राकेश वासी नूरपुर खुर्द से 52 मरले जमीन का दो लाख 60 हजार रुपये का सौदा किया था और मौके पर उसे बयाने के रूप में ढाई लाख रुपये दिए थे। जमीन की रजिस्ट्री करवाने के लिए दो मई 2018 की तिथि निश्चित हुई थी। 27 मार्च 2018 को राकेश कुमार ने यह कहकर रजिस्ट्री की तारीख दो मई 2018 से 27 मई 2019 तक बढ़ा ली कि वह विदेश जाने कारण निशचित तारीख को रजिस्ट्री नहीं करवा सकता है। इसी बीच उसे पता चला कि जिस जमीन का बयाना रकेश कुमार ने मेरे साथ किया था, उसने उसकी रजिस्ट्री मनीता कुमारी निवासी झिड़ीया तहसील नयना देवी हिमाचल प्रदेश को करवा दी गई है। एसपी (स्थानीय) ने अपनी जांच में पाया कि राकेश कुमार ने जमीन की रजिस्ट्री किसी अन्य पक्ष के नाम कर दी है। इसके बाद धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। सरपंच पर धक्के से रास्ता बनाने का आरोप लगाया संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब : तहसील आनंदपुर साहिब के अंतर्गत पड़ते गांव काहीवाल में लोगों की ओर से राजनीतिक शह पर गांव के सरपंच द्वारा धक्के के साथ रास्ता बनाने का आरोप लगाया जा रहा है। उनका कहना है कि पंचायत द्वारा एकतरफा निशानदेही के आधार पर उनकी जमीन के बीच में से धक्के से रास्ता बनाया जा रहा है। इस संबंधी डिप्टी कमिश्नर, एसडीएम और तहसीलदार साहिब के पास शिकायत दर्ज करवाई गई और फिर निशानदेही करवा कर सही जगह पर रास्ता बनाने की अपील की गई थी और प्रशासन द्वारा लिखित रूप में पंचायत को काम बंद करने का नोटिस दिया गया। मगर नोटिस लेने के बाद भी सरपंच ने धक्के से जमीन में मशीन चला दी। इस मौके पर भाजपा नेता डा. परमिदर शर्मा, जिला प्रधान जतिदर सिंह अठवाल और मंडल प्रधान सतबीर सिंह राणा द्वारा मौके पर पहुंच कर साझे तौर पर इसकी निंदा की और सरकार और प्रशासन को चेतावनी दी गई कि लोगों के साथ धक्केशाही करना बंद करे, हम यह धक्केशाही होने नहीं देगे। इस मौके पर गांव काहीवाल के पूर्व सरपंच रामपाल, महिदर पाल, सोहन लाल , मनोहर लाल खमेडा, मुकेश नड्डा, अजय मैहंदली, कर्म चंद, चेत राम, देश राज, रामपाल, गोपाल चंद, विजय चंदन, राज पाल, ओम प्रकाश, देव राज, लक्की कुमार, प्रेम चंद ,अनिल कुमार, राम स्वरूप, अमन कुमार, रणवीर, अमर चंद, विजय कुमार, कृष्ण पाल उपस्थित थे।

----------

सरपंच ने नकारे आरोप

काहीवाल के सरपंच नंद गोपाल ने कब्जा करने के आरोपों को नकारते कहा कि जिस जमीन पर सड़क बनाई जा रही है वह पंचायत की है न कि कुलदीप चंद की। उन्होंने बताया कि जिस खसरा नंबर पर सड़क बनाने के लिए प्रशासन द्वारा रोक लगाई गई है। वह जमीन इस सड़क में नहीं आती।

chat bot
आपका साथी