दुबई में काम दिलाने के नाम पर ठगे 50 हजार, महिला सहित दो पर केस

रूपनगर थाना सदर में एक महिला की शिकायत पर डीएसपी उपमंडल तलविदर सिंह गिल की सिफारिश पर दो व्यक्तियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Dec 2020 05:40 PM (IST) Updated:Sun, 20 Dec 2020 11:43 PM (IST)
दुबई में काम दिलाने के नाम पर ठगे 50 हजार, महिला सहित दो पर केस
दुबई में काम दिलाने के नाम पर ठगे 50 हजार, महिला सहित दो पर केस

संवाद सहयोगी, रूपनगर: रूपनगर थाना सदर में एक महिला की शिकायत पर डीएसपी उपमंडल तलविदर सिंह गिल की सिफारिश पर दो व्यक्तियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। गांव बुड्ढा भोरा की रहने वाली बलजीत कौर पत्नी चरणजीत सिंह ने बताया कि उसकी विवाहित बेटी स्माइली पत्नी संत सिंह वासी मोरिडा उनके पास ही रहा करती थी। उसने बताया कि उनके दामाद ने मोगा के रहने वाले ट्रैवल एजेंट डेविड वसीर तथा जसविदर कौर के साथ स्माइली को दुबई में बच्चों की संभाल का काम दिलाने की बात की। इसके बाद डेविड वसीर व जसविदर कौर ने कहा कि वह उनकी बेटी को दुबई में बच्चों की संभाल का काम मोटे वेतन के साथ दिला सकते हैं। पांच नवंबर 2020 को डेविड उनके घर पर आया और बताया कि उनकी बेटी को नाइनी केयर का काम दुबई में मिल रहा है । इस भरोसे के साथ डेविड ने उनसे स्माइली का पासपोर्ट तथा पचास हजार रुपये एडवांस के रूप में मांगे, जोकि उन्होंने दामाद संत सिंह के सामने दिए । इसके बाद 11 नवंबर 2020 को डेविड ने जाली वीजे के आधार पर उनकी बेटी स्माइली को अमृतसर से फ्लाइट से दुबई भेज दिया, लेकिन मात्र दो दिनों के बाद उनकी बेटी का दुबई से फोन आया कि उसे डेविड वसीर व जसविदर कौर ने जिस नाइनी केयर काम के लिए दुबई भेजा था, उसे नहीं मिला है । इसके बाद उनकी बेटी का अभी तक कोई फोन नहीं आया है। उसने कहा कि डेविड व जसविदर कौर ने उनकी बेटी गलत वीजा के आधार पर दुबई भेज धोखाधड़ी की है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 25 लाख की धोखाधड़ी के आरोप में दो पर केस दर्ज संस, रूपनगर : जाली दस्तखत से प्रापर्टी का सौदा कर ठगी मारने के आरोप में थाना सिटी रायकोट में दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

एएसआइ लखबीर सिंह ने बताया कि मेजर सिंह निवासी पक्खोवाल थाना सुधार ने शिकायत दी कि गुरमीत सिंह व जगमोहन सिंह ने मिलीभगत से जाली दस्तखत कर गांव डुमछेड़ी तहसील मोरिडा जिला रूपनगर में जमीन का इकरारनामा तैयार कर लिया। फिर उनके साथ 96 कनाल एक मरला जमीन का सौदा 27 लाख 10 हजार रुपये प्रति एकड़ के हिसाब तय कर 25 लाख रुपये बयाना ले लिए। बाद में आरोपितों ने न तो जमीन की रजिस्ट्री करवाई और न ही रुपये लौटाए। इस पर पुलिस ने गुरमीत सिंह निवासी गांव लोहटबदी और जगमोहन सिंह निवासी गांव डुमछेड़ी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी